BHOPAL NEWS- रात भर से नहीं उतरा, पानी की टंकी पर चढ़ा परिवार

भोपाल
। कस्तूरबा नगर में 110 फीट ऊंची पानी की टंकी पर शनिवार शाम चढ़ा परिवार (पति-पत्नी और 3 बच्चे) रात भर नीचे नहीं उतरे। वह न्याय की मांग कर रहे हैं। उन्होंने पुलिस पर पक्षपात का आरोप लगाया है। 

मामला ओबैदुल्लागंज स्थित रितेश गिरी गोस्वामी की जमीन का है। रितेश गिरी का आरोप है कि उसकी जमीन पर इलाके के दबंगों ने कब्जा कर लिया है। वह पुलिस एवं प्रशासन के पास कई चक्कर लगा चुका है लेकिन उसे न्याय नहीं दिया जाता। शनिवार की शाम रितेश गिरी गोस्वामी अपनी पत्नी सीमा गोस्वामी और 3 बच्चों के साथ कस्तूरबा नगर स्थित पानी की टंकी पर चढ़ गया।

परिवार को नीचे उतारने के लिए नगर निगम, एसडीआरफ की रेस्क्यू टीम पहुंच गई थी परंतु परिवार नीचे नहीं उतरा। कड़कड़ाती ठंड में इस परिवार ने सारी रात पानी की टंकी पर गुजारी। 110 फीट की ऊंचाई पर हवा की स्पीड 25 किलोमीटर प्रति घंटा से ज्यादा थी। ठंड के मौसम में इतनी तेज हवा 4 घंटे में किसी भी व्यक्ति की मृत्यु के लिए कारण बन सकती थी। 

सनद रहे कि 26 अगस्त को भी यह परिवार मिश्रा क्षेत्र में स्थित एक टंकी पर चढ़ गया था। उस समय प्रशासन ने मामले का निपटारा करने का आश्वासन दिया था। 8 घंटे के बाद प्रशासन के आश्वासन पर परिवार नीचे उतर आया था परंतु पीड़ित परिवार का कहना है कि इस मामले में अब तक कोई कार्यवाही नहीं हुई है। भोपाल की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया bhopal news पर क्लिक करें.