BHOPAL NEWS TODAY- भोपाल के महत्वपूर्ण समाचार, बुधवार 8 दिसंबर

रोड एक्सीडेंट का घायल आरोपी अस्पताल से फरार 

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की ईंटखेड़ी इलाके में एक रोड एक्सीडेंट में रिटायर्ड कर्मचारी भैयालाल नामदेव उम्र 65 वर्ष की मृत्यु हो गई थी। इसी मामले का आरोपी युवक जिसे घायल रिटायर्ड कर्मचारी के साथ एंबुलेंस के माध्यम से हमीदिया अस्पताल भेजा गया था। फरार हो गया है। 

हड़ताली जूनियर डॉक्टरों से चिकित्सा शिक्षा मंत्री नहीं मिले 

नीत पीजी काउंसलिंग में देरी, कोविड-19 के कारण जैन मेडिकल छात्रों का कार्यकाल बढ़ाया गया था, उस अवधि को अनिवार्य ग्रामीण सेवा में शामिल करने और नेशनल मेडिकल कमीशन एवं केंद्र सरकार को नीत पीजी काउंसलिंग जल्दी कराने की मांग करता हुआ मध्यप्रदेश शासन का पत्र जारी करने की डिमांड को लेकर हड़ताल कर रहे जूनियर डॉक्टर चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग से मिलना चाहते थे। परंतु विश्वास सारंग ने मिलने से इनकार कर दिया। हड़ताल जारी है। 

राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस में स्टूडेंट्स का चयन

संत हिरदाराम नगर स्थित मिठी गोबिंदराम पब्लिक स्‍कूल के छात्र सिद्धार्थ जैन (कक्षा-9 वीं) का राज्यस्तरीय ‘राष्ट्रीय बाल विज्ञान कांग्रेस ‘में चयन हुआ है। साथ ही इस प्रतियोगिता में जिला-स्तर पर स्कूल के अन्य छात्र आर्यन पाठक (कक्षा 11वीं), गुलशन आसवानी (कक्षा 8वीं), हर्ष वर्मा (कक्षा 6वी) ने अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन द्वारा सफलता अर्जित की। 

संत आसाराम आश्रम के साधकों ने आम रास्ते पर कब्जा किया

कलेक्टर से शिकायत की है कि गांधी नगर के गौंदरमऊ में आसाराम आश्रम के साधकों ने किसानों के रास्ते पर फिर कब्जा कर लिया है, जिसकी वजह से यहां से गुजरने वाले डेढ़ दर्जन किसानों को दूसरे लोगों की जमीन से निकलना पड़ रहा है। इधर छह साल पहले बैरागढ़ तहसीलदार ने रास्ता खुलवाया था, लेकिन साधकों ने इस रास्ते पर दोबारा से कब्जा कर लिया। 

BHEL सोसाइटी चुनाव- निर्वाचन अधिकारी का इस्तीफा

भेल की भोपाल इकाई से संबद्ध भेल थ्रिफ्ट एण्ड क्रेडिट का-आपरेटिव सोसायटी के चुनाव आगामी नौ जनवरी को होना प्रस्‍तावित हैं। इससे पहले निर्वाचन अधिकारी अनिल भार्गव ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। bhel के कुछ कर्मचारी नेताओं को अनिल भार्गव की निर्वाचन अधिकारी पद पर नियुक्ति पर आपत्ति थी। 

सीएम शिवराजसिंह ने वैक्सीनेशन केंद्रों का निरीक्षण

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आज वैक्सीनेशन महाअभियान के अंतर्गत भोपाल के लालघाटी क्षेत्र, एयरपोर्ट रोड स्थित शासकीय नवल शाह हाई स्कूल में टीकाकरण कार्य का निरीक्षण किया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने विद्यालय में संचालित टीकाकरण केंद्र की व्यवस्थाएं भी देखीं। कहा है कि सभी नागरिक वैक्सीन के दोनों डोज़ लगाकर कोरोना से बचने का सुरक्षा कवच प्राप्त कर सकते हैं। 

कोरोना मरीजों को कोई समस्या नहीं आना चाहिए: प्रभारी मंत्री

नगरीय विकास एवं आवास एवं भोपाल जिला प्रभारी मंत्री श्री भूपेन्द्र सिंह ने जय प्रकाश (जेपी) अस्पताल पहुँकर ऑक्सीजन प्लांट, कोविड-19 आईसीयू वार्ड और वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण किया। उन्होंने सिविल सर्जन को निर्देशित किया कि सभी व्यवस्थायें चाक-चौबंद रखें। जरूरत पड़ने पर मरीजों को कोई समस्या नहीं आना चाहिए। 

हमीदिया अस्पताल में 3 माह बाद किडनी ट्रांसप्लांट की तैयारी

भोपाल। हमीदिया अस्पताल में इसी सप्ताह किडनी ट्रांसप्लांट की तैयारी की जा रही है। डीन गांधी मेडिकल कॉलेज डॉ. अरविन्द्र राय ने बताया कि विगत तीन माह बाद किडनी ट्रांसप्लांट की तैयारी की जा रही है इसके लिए अंगदान समिति ने ट्रांसप्लांट की मंजूरी दे दी है। भोपाल की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया bhopal news पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here