RDVV JABALPUR NEWS - अतिथि विद्वानों हेतु वैकेंसी, Recruitment For guest faculty

जबलपुर
। Rani Durgavati Vishwavidyalaya, Jabalpur MP द्वारा आदेश क्रमांक 1873 द्वारा दिनांक 18 नवंबर 21 को अकादमिक सत्र 2021-22 के लिए विश्वविद्यालय के शारीरिक शिक्षण विभाग ( physical Teaching Department) में अतिथि विद्वानों के लिए आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए हैं। एप्लीकेशन की लास्ट डेट 27 नवंबर 2021 निर्धारित है।

रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय में अतिथि विद्वानों की भर्ती

अतिथि विद्वानों के कुल 5 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। जिनमें जिम प्रशिक्षक का 1 पद , BPS के 2 पद और बीपीएड, एमपीएड के 2 पद निर्धारित हैं। इन सभी के मानदेय का भुगतान शारीरिक शिक्षण विभाग के स्ववित्तीय मद से ₹30000 प्रति माह निश्चित किया गया है और अतिथि विद्वान के कार्य दिवस में अनुपस्थित होने पर प्रति दिवस ₹1200 की दर से वेतन काटा जाएगा। 

श्यामपुर आवेदन पत्र के साथ अनारक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को- ₹500 एवं अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थियों को - ₹250 का बैंक ड्राफ्ट कुलसचिव रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय जबलपुर के नाम से देय, संलग्न करना अनिवार्य है।

आवेदकों के लिए आवश्यक शर्तें -

• शारीरिक शिक्षा या खेल प्रशिक्षण , विषय में न्यूनतम अर्हता एनसीटीई के नियम के अनुसार होगी. 
• आवेदन करने वाले  अतिथि विद्वान विश्वविद्यालय के शिक्षा विभागों में यूजीसी या मध्यप्रदेश शासन की शर्तों का पालन करेंगे एवं प्रतिदिन यूजीसी द्वारा निर्धारित न्यूनतम वर्क लोड के आधार पर उतने कालखंड लेने के लिए भर्ती होंगे. 
• अतिथि विद्वान कार्य दिवस के दिन पूर्ण कार्य अवधि तक उपस्थित रहेंगे एवं विभागीय कार्यों में सहयोग करेंगे. 
• आमंत्रित अतिथि विद्वान आवश्यकता अनुसार  या विभागाध्यक्ष के आदेश अनुसार विश्वविद्यालय के अन्य विभागों में अपनी सेवाएं देंगे . 
• सत्र 2021-  22  मध्य नियमित नियुक्ति हो जाने पर आमंत्रित अतिथि विद्वान  स्वतः ही  कार्यमुक्त माने जाएंगे.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here