MP NEWS- ऊर्जा मंत्री के खिलाफ मध्यप्रदेश में ब्लैक आउट का अल्टीमेटम

भोपाल
। मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर के खिलाफ बिजली कंपनियों के कर्मचारियों ने नए साल में पूरे मध्यप्रदेश में ब्लैक आउट करने की चेतावनी दी है। यूनाइटेड फोरम फॉर एम्पलाइज यूनियन द्वारा भोपाल में आयोजित बैठक में फैसला लिया गया कि इस बार 100% काम बंद हड़ताल की जाएगी। बिजली की सप्लाई को पूरी तरीके से ठप कर दिया जाएगा।

ऊर्जा मंत्री ने आश्वासन देकर मामला शांत कर दिया था

यूनाइटेड फोरम फार एम्पलाइज यूनियन की बैठक में शामिल हुए जबलपुर से संयोजक एसके पचौरी ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि ऊर्जा मंत्री ने अगस्त माह में आश्वासन दिया था कि बिजली कर्मियों की सभी मांगों पर विचार होगा, और उन्हें माना जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हो पाया है। 3 माह बाद भी कोई चर्चा तक नहीं की जा रही है। जबकि उस समय उन्होने केवल एक माह ही मांगा था। यही कारण है कि प्रांतीय कार्यकारिणी में निर्णय लिया गया कि जनवरी माह में बिजली कर्मी हड़ताल पर जा सकते हैं और यह हड़ताल निर्णायक होगी। बैठक में अवधेश दीक्षित, राजेश श्रीवास्तव, ब्रज विश्वकर्मा, गुलाब राजपूत, कपिल कुशवाहा आदि शामिल होने गए थे।

बिजली कर्मचारियों ने दीपावली पर भी हड़ताल की थी

बिजली कर्मियों ने दीपावली के ठीक पहले काम का बहिष्कार कर सरकार को हिला दिया था। उस वक्त जरूरी सेवाओं को बाधि​त नहीं किया गया था लेकिन इस बार पहले दिन से ही कर्मचारी काम का पूरी तरह से बहिष्कार करने की तैयारी कर रहे हैं। यदि ऐसा हुआ तो बिजली व्यवस्था पूरी तरह से बाधित हो जाएगी। मध्यप्रदेश कर्मचारियों की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP Employee news पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here