DAVV NEWS- छुट्टियां खत्म पढ़ाई शुरू, पढ़िए यूनिवर्सिटी का प्लान

devi ahilya vishwavidyalaya indore news

इंदौर। दीपावली की छुट्टियां खत्म हो गई है। त्यौहार का सीजन चला गया अब पढ़ाई की शुरुआत होनी है। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय में एडमिशन की प्रोसेस में इस बार वैसे भी काफी देरी हो गई है इसलिए पढ़ाई हाई स्पीड से होगी। मंडे से BCom, BBA, BA, BSE 1st year एवं Mcom, ma, MSc first semester की औपचारिक क्लासेस लगेंगी। ऑफलाइन एवं ऑनलाइन पढ़ाई एक साथ हाेगी। 

पढ़ाई के लिए 90 दिन का टारगेट

ज्यादातर कॉलेजों ने प्लान बनाया है कि ऑफलाइन क्लासेस का लाइव ब्रॉडकास्ट करके ऑनलाइन क्लास संचालित की जाएंगी। स्टूडेंट के साथ एक्सरसाइज हो चुकी है लेकिन एडमिशन में देरी के कारण कई स्टूडेंट्स दीपावली के बाद सोमवार को पहली बार क्लास ज्वाइन करेंगे। कुल 90 दिन का समय पढ़ाई के लिए तय किया है। इसके बाद पहले सेमेस्टर की परीक्षा हाेगी।

अतिरिक्त संचालक उच्च शिक्षा डॉ. सुरेश सिलावट के अनुसार ज्यादातर काेर्स के सिलेबस भी तैयार हाे चुके हैं। इसलिए अब माॅनिटरिंग की जाएगी कि नियमित क्लासेस लग रही हैं या नहीं, ताकि समय पर काेर्स पूरा हाे सके।

इधर, देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी के 16 अहम टीचिंग विभागाें में भी इसी दिन से नया सत्र शुरू हाेगा। सीईटी के जरिये यहां 29 अक्टूबर काे एडमिशन प्रक्रिया पूरी हाे चुकी है। हालांकि यूटीडी में दाे दिन के इंडक्शन प्राेग्राम की भी तैयारी है। ऐसे में यहां सत्र शुरू हाेने में तीन से चार दिन का अतिरिक्त समय लग सकता है। मध्य प्रदेश हायर एजुकेशन से संबंधित समाचारों के लिए कृपया MP College news पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here