CM Sir, आंगनवाड़ी खुल रही हैं तो ECCE समन्वयकों की सेवाएं भी बहाल कर दीजिए

प्रति,
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री तथा प्रमुख सचिव महिला बाल विकास विभाग। महिला बाल विकास विभाग के Ecce समन्वयक जो कि मार्च 2020 तक विधिवत् कार्यरत थे।इस बीच कोरोना महामारी के कारण आँगनवाड़ी मे 3-6 वर्ष के बच्चों के लिए आँगनवाड़ी बंद कर दी गई जो आगामी 15 नवंबर से करीब 20 माह बाद पुनः प्रारंभ हो रही है। 

इस कड़ी में मध्य प्रदेश सरकार ने विभाग मे कार्य कर रहे ECCE समन्वयको का कार्य मूल्यांकन करके भी सेवा विस्तार इस आधार पर नही किया कि ECCE समन्वयक आँगनवाड़ी मे PRE SCHOOL की शिक्षा 3-6 वर्ष के बच्चों को प्रदाय करने की जिम्मेदारी निभाते है, चूंकि केंद्र बंद है अतः समन्वयक की सेवा विस्तार को होल्ड प्रॉपर्टी रख दिया गया और सरकार से लेकर विभाग ने यही कहा कि जब केंद्र खुलेगा तब आप को रखा जाएगा। 

अतः निवेदन है कि केन्द्र खुल रहे है अतः लाखो बच्चो के लिए EARLY CHILDHOOD CARE AND EDUCATION नीति के तहत पूर्व मे विभाग मे कार्य कर रहे ECCE समन्वयको को पुनः सेवा मे रखने का निर्देश दिया जाए। आप के आश्वासन के अनुसार हम ECCE समन्वयको ने बहुत ही धीरज व धैर्य का परिचय दिया। अब सब सामान्य हो रहा है। अतः हमे बेरोजगार की पीड़ा से निकालते हुए पुनः सेवा करने का अवसर प्रदान करें। जिससे हम भी अपने परिवार का भरण-पोषण कर सके।  निवेदक -समस्त ECCE समन्वयक


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here