BHOPAL NEWS- कार्यक्रम खत्म होते ही सफाई शुरू, सड़कें चकाचक

भोपाल
। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के इतिहास में शायद पहली बार है जब इतनी बड़ी संख्या में लोगों की मौजूदगी वाले कार्यक्रम का समापन होते ही फटाफट सफाई शुरू हो गई और शाम 7:30 बजे तक भोपाल शहर की सड़कें एवं जंबूरी मैदान चकाचक साफ हो चुका था। 

उल्लेखनीय है कि इंदौर नगर निगम ने दीपावली की रात से ही सफाई शुरू कर दी थी और दूसरे दिन गोवर्धन पूजा से पहले पूरे शहर से आतिशबाजी का कचरा साफ हो चुका था। जनजातीय गौरव दिवस समारोह के अवसर पर इस बार राजधानी भोपाल में नगर निगम ने बिल्कुल ऐसा ही किया है। 2,000 से ज्यादा कर्मचारी कार्यक्रम के समाप्त होने से पहले ही अपनी ड्यूटी पर तैनात हो गए थे। जंबूरी मैदान से लोगों के जाते ही सफाई शुरू हो गई और मात्र 2 घंटे में पूरा मैदान साफ कर दिया गया। 

जंबूरी मैदान के अलावा भोपाल की उन सभी सड़कों की सफाई भी की गई जहां से अतिथियों एवं नागरिकों का आना-जाना सबसे ज्यादा हुआ था। मध्य प्रदेश के 52 शहरों से एक लाख से ज्यादा जनजाति के नागरिक भोपाल आए थे। स्वाभाविक रूप से ज्यादातर ने डस्टबिन का उपयोग नहीं किया। इस प्रकार के हर कार्यक्रम के बाद जंबूरी मैदान सहित शहर के कई इलाकों में कचरे के ढेर लग जाते हैं परंतु इस बार उन सड़कों तक की सफाई कर दी गई जहां से कार्यक्रम में शामिल होने आई बसों का आना-जाना था। भोपाल की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया BHOPAL NEWS पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here