BHOPAL और INDORE में पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू: मुख्यमंत्री - MP NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल और सबसे बड़े शहर इंदौर में पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू की जाएगी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज अपने निवास पर चर्चा करते हुए इसकी जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि भौगोलिक दृष्टि से भी महानगरों का विस्तार हो रहा है। इसलिए कानून और व्यवस्था की कुछ नई समस्याएँ पैदा हो रही हैं। उनके समाधान और अपराधियों पर नियंत्रण के लिए हमने दो नगरों में पुलिस आयुक्त प्रणाली लागू करने का फैसला लिया है।मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि इन्दौर और भोपाल प्रदेश के 2 बड़े महानगर हैं। यहाँ पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागू कर रहे हैं, ताकि अपराधियों पर ओर बेहतर नियंत्रण कर सकें। 

आईपीएस लॉबी की जीत 

मुख्यमंत्री की इस घोषणा से जनता को कोई फर्क नहीं पड़ेगा लेकिन ब्यूरोक्रेसी को काफी फर्क पड़ेगा। कलेक्टर का रुतबा कम हो जाएगा। पुलिस कमिश्नर का रुतबा बढ़ जाएगा। आईएएस लॉबी पिछले करीब 10 सालों से भोपाल और इंदौर में पुलिस कमिश्नर प्रणाली को लागू होने से रोक रही थी लेकिन इस बार आईपीएस लॉबी की जीत हो गई। इससे पहले कि आईएएस लॉबी कोई कदम उठा पाती, आईपीएस लॉबी ने मुख्यमंत्री से कमिश्नर सिस्टम की घोषणा करवा दी। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया MP NEWS पर क्लिक करें


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here