BHOPAL अग्निकांड- मर्चुरी में 8 बच्चों के शव, मंत्रीजी 4 पर ही अड़े हैं

भोपाल
। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में हमीदिया हॉस्पिटल कैंपस के नवजात शिशु गहन चिकित्सा इकाई (SNCU) अग्नि कांड के मामले में बड़ी खबर सामने आ रही है। बताया जा रहा है कि मंगलवार की शाम तक मर्चुरी में पोस्टमार्टम के लिए 8 बच्चों के शव पहुंचाए गए हैं। जबकि स्थानीय विधायक एवं मंत्री विश्वास सारंग अग्निकांड में मरने वालों की संख्या शुरू से अब तक 4 बता रहे हैं।

कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष कमल नाथ ने घटना के दोषियों पर हत्या का मामला दर्ज करने की मांग उठाई है। कांग्रेस पार्टी के स्थानीय नेताओं ने कैंडल मार्च निकाला और स्थानीय विधायक एवं मंत्री विश्वास सारंग से इस्तीफे की मांग की। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना की उच्चस्तरीय जांच करने की घोषणा की है परंतु कमलनाथ ने मांग की है कि हाईकोर्ट के सिटिंग जज से मामले की जांच करवाई जाए।

नवजात शिशु महक, तरन्नुम और प्रभा की मौत के मामले में अस्पताल प्रबंधक डा. लोकेंद्र दवे का कहना है कि इनकी हालत बेहद नाजुक थी और हादसे से पहले ही मौत हो गई थी। मौत के बाद वार्ड में विभिन्न् प्रक्रिया पूरी करने के बाद शव परिजनों को सौंपा जाता है, यह प्रकिया पूरी नहीं होने के कारण शव अगले दिन मर्चुरी में रखवाए गए हैं। बच्चों की सामान्य मौत होने के कारण इनका पोस्टमार्टम भी नहीं करवाया गया है और शव परिजनों को सौंप दिए गए हैं। भोपाल की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया BHOPAL NEWS पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here