RGPV में ऑनलाइन लेक्चर और DHSGSU SAGAR में परीक्षा की अधिसूचना

Dr. Harisingh Gour University (Sagar University) की ओर से परीक्षा के लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। परीक्षा फॉर्म ऑनलाइन भरे जाएंगे। तारीखों की घोषणा कर दी गई है। इसके अलावा Rajiv Gandhi Proudyogiki Vishwavidyalaya द्वारा नैनो टेक्नोलॉजी में ऑनलाइन लेक्चर सीरीज शुरू की जा रही है। स्टूडेंट्स यूट्यूब पर ज्वाइन कर सकते हैं।

RGPV NEWS - नैनोटेक्नोलॉजी पर ऑनलाइन लेक्चर सीरीज

RGPV (राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय ) भोपाल, मध्य प्रदेश द्वारा नैनोटेक्नोलॉजी पर ऑनलाइन लेक्चर सीरीज का शुभारंभ दिनांक 27 अक्टूबर 2021 से किया जा रहा है। नैनोटेक्नोलॉजी अपने आप में एक बहुत ही महत्वपूर्ण शाखा है जो कि लाइफ और इंडस्ट्री को जोड़े रखती है। नैनोटेक्नोलॉजी के बढ़ते उपयोग को देखते हुए इस क्षेत्र में अपार संभावनाएं हैं। इसी कारण इस क्षेत्र में कुशल व्यक्तियों की भी काफी जरूरत है। जिसके परिणाम स्वरूप स्नातक करने वाले छात्रों के लिए बड़े अवसर उपलब्ध हैं। सभी लेक्चर यूट्यूब पर उपलब्ध कराए जा रहे हैं। जिन्हें कोई भी अटेंड कर सकता है।

DHSGSU SAGAR परीक्षा के लिए अधिसूचना जारी, ऑनलाइन फॉर्म भरे

Dr Hari Singh Gaur Vishwavidyalaya  (A central University) सागर, मप्र द्वारा संबद्ध महाविद्यालयों के लिए पत्र क्रमांक 2021/149/ 12 के द्वारा एक अधिसूचना जारी की गई है। अधिसूचना के अनुसार डॉ हरिसिंह गौर विश्वविद्यालय सागर से संबद्ध महाविद्यालयों के स्नातक स्तर पर बीए, बीएससी, बीकॉम, बीसीए, बीबीए, पंचम सेमेस्टर के पत्र अनुसार रेगुलर, ATKT, एक्स स्टूडेंटस सेशन 2021-22 की परीक्षा के  लिए mponline.gov.in के माध्यम से आवेदन आमंत्रित किए गए हैं।

ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की महत्वपूर्ण तिथियां

ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की प्रारंभिक तिथि- 26 अक्टूबर 2021
ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने की अंतिम तिथि- 2 नवंबर 2021 
विलंब शुल्क (लेट फीस) के साथ आवेदन भरने की अंतिम तिथि- 8 नवंबर 2021 

नोट- परीक्षार्थियों द्वारा महाविद्यालय में जमा किए गए आवेदन पत्रों को विश्वविद्यालय में जमा करने की अंतिम तिथि 11 नवंबर 2021 है. इसके बाद प्राप्त होने वाले आवेदन पत्र विश्वविद्यालय द्वारा स्वीकृत नहीं किए जाएंगे और किसी भी स्थिति के लिए महाविद्यालय स्वयं जिम्मेदार रहेंगे। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण MP college education news पढ़ने के लिए क्लिक करें


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here