रतनगढ़ मेला न्यूज़- GWALIOR के श्रद्धालुओं को 80km का चक्कर लगाना पड़ेगा

ग्वालियर
। मध्य प्रदेश के दतिया जिले के प्राचीन रतनगढ़ माता मंदिर पर दीपावली की दूज के अवसर पर आयोजित रतनगढ़ माता मेला जाने के लिए ग्वालियर के श्रद्धालुओं को 80 किलोमीटर का अतिरिक्त चक्कर लगाना पड़ेगा। दतिया कलेक्टर ने मरसैनी बुजुर्ग एवं भगुआपुरा मार्ग ट्रैफिक के लिए पूरी तरह से बंद कर दिया है। रतनगढ़ माता का मेला दिनांक 5 एवं 6 नवंबर को आयोजित किया जा रहा है।

रतनगढ़ माता मेले में ग्वालियर एवं डबरा सहित आसपास के लाखों लोग हर वर्ष पहुंचते हैं। बताया गया है कि रतनगढ़ में सिंध नदी का जलस्तर सामान्य से अधिक चल रहा है। नदी में मगरमच्छ की संख्या बहुत ज्यादा है। जिसके कारण किसी भी हादसे की संभावना बनी हुई है। सतर्कता बरतते हुए दतिया कलेक्टर ने शनिवार को मरसैनी बुजुर्ग एवं भगुआपुरा मार्ग पर यातायात पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दिया।

इन दोनों गांव की आबादी 10000 से ज्यादा है। प्रतिबंधात्मक आदेश से दोनों गांव के नागरिकों को भी परेशानी होगी। उल्लेखनीय है कि मेले के अवसर पर लोग टायर-ट्यूब और इस प्रकार के असुरक्षित साधनों का उपयोग करते हुए नदी पार करते हैं। लोगों की जान बचाने के लिए दतिया कलेक्टर ने सीआरपीसी की धारा 144 के तहत प्रतिबंध लगा दिया। उल्लंघन करने वालों के खिलाफ आईपीसी की धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी। प्रमुख ग्वालियर समाचारों के लिए कृपया GWALIOR NEWS पर क्लिक करें


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here