MPMSU NEWS- बीएससी नर्सिंग के स्टूडेंट्स ने यूनिवर्सिटी को अल्टीमेटम दिया

जबलपुर
। Madhya Pradesh Medical Science University, Jabalpur द्वारा लंबे समय से बीएससी नर्सिंग की परीक्षा आयोजित नहीं करने के कारण इंदौर के छात्रों ने पत्र लिखकर जनरल प्रमोशन की मांग की है। स्टूडेंट्स ने अपने पत्र में हाईकोर्ट की ग्वालियर बेंच के उस डिसीजन का उल्लेख किया है जिसमें स्टूडेंट्स का प्रोजेक्ट हुआ इंटरनल के बेस पर वैल्यूएशन करके जनरल प्रमोशन देने का आदेश दिया गया है। यूनिवर्सिटी क्वालिटी मैडम दिया गया है कि यदि वह डिसीजन नहीं करते तो उनके खिलाफ फिर से हाई कोर्ट में पिटीशन दाखिल किया जाएगा।

इंदौर के स्टूडेंट्स ने यूनिवर्सिटी को लिखा है कि मध्यप्रदेश हाईकोर्ट की ग्वालियर बेंच के डिसीजन के आधार पर मध्य प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय मैनेजमेंट को बीएससी नर्सिंग में 2019-20 के सत्र में एडमिशन लेने वाले सभी स्टूडेंट्स को जनरल प्रमोशन देना चाहिए। बार-बार परीक्षा को स्थगित करना, विश्वविद्यालय प्रशासन का फेलियर है। इसका खामियाजा स्टूडेंट्स को भुगतने के लिए मजबूर नहीं किया जाना चाहिए।

स्टूडेंट्स ने बताया कि मध्य प्रदेश मेडिकल साइंस यूनिवर्सिटी पहले ही जनरल प्रमोशन देने का फैसला कर चुकी है लेकिन बाद में मैनेजमेंट अपनी बात से मुकर गया। फिर ओपन बुक एग्जाम की बात करने लगे लेकिन परीक्षा नहीं कराई। मैनेजमेंट द्वारा डिसीजन नहीं लेने के कारण ग्वालियर के नर्सिंग कॉलेज एसोसिएशन ने हाई कोर्ट में याचिका लगाई थी।

अब इंदाैर कॉलेज एसाेसिएशन के अवधेश दवे व रवि भदौरिया ने कहा कि अगर यहां भी जनरल प्रमाेशन नहीं मिलता है ताे हम काेर्ट की शरण लेंगे। असल में चार वर्ष के इस कोर्स के 2019 सत्र के विद्यार्थियों की एग्जाम पिछले साल सितंबर में होना थी। इस माह उनकी सेकंड ईयर की एग्जाम होना थी, लेकिन अब तक प्रथम वर्ष की एग्जाम तक नहीं हो पाई है। मध्य प्रदेश शिक्षा से संबंधित समाचारों के लिए कृपया MP CAREER NEWS लिंक पर क्लिक करें


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here