BHOPAL SAMACHAR - भोपाल समाचार आज की ताजा खबर - BHOPAL HINDI NEWS

Bhopal latest breaking current local taaja khabar 

BHOPAL में फॉगिंग घोटाला, सिर्फ धुआं छोड़ती है मशीन

राजधानी में की जा रही फॉगिंग महज धुआं साबित हो रही है। शहर में पिछले चार महीने से की जा रही फाॅगिंग और छिड़काव पर अब तक डेढ़ करोड़ रुपए से ज्यादा खर्च हो चुका है, लेकिन शहर में न तो मच्छर कम हुए और न डेंगू-चिकनगुनिया के मरीजों की संख्या। उल्टा संक्रमण की रफ्तार ऐसी है कि शहर में डेंगू मरीजों की संख्या बढ़कर 550 और चिकनगुनिया के मरीजों की संख्या बढ़कर 100 के पार पहुंच गई है।

BHOPAL SAMACHAR- सब्जियों को ताजा रखने के लिए गटर का पानी

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। यह वीडियो सिंधी कॉलोनी चौराहे का है। एक लड़का सब्जियों को ताजा रखने के लिए उन्हें गटर के पानी में डूबा रहा है। लोगों का कहना है कि सब्जी विक्रेता इसी प्रकार के जहरीले पानी का उपयोग सब्जियों की सिंचाई और उन्हें ताजा रखने के लिए करते हैं। कलेक्टर अविनाश लवानिया ने मामले में जांच के आदेश दिए हैं। जो युवक वीडियो में दिख रहा है, उसकी तलाश की जा रही है। 

BHOPAL NEWS- व्यापारी को दुकान में घुसकर गोली मारी, निशाना चुका

ग्लोबल ग्रीन लालघाटी में रहने वाले अनिल भागवनी (50) अनाज के बड़े कारोबारी हैं। वह करोंद गल्ला मंडी में खरीदी करते हैं। रात करीब साढ़े 9 बजे जब वह हिसाब किताब कर रहे थे और केबिन में पैसे रखे थे तभी चेहरे पर गमछा बांधे हुए एक युवक उनकी शॉप में आया। उसमें देसी पिस्तौल निकालकर फायर कर दिया। हालांकि उसका निशाना चूक गया। पुलिस लुटेरों की तलाश कर रही है।

BHOPAL- पर्यटकों के लिए गुड न्यूज़, रातापानी सेंचुरी के कोर एरिया में भी सफारी

रातापानी सेंचुरी के बफर जोन में पर्यटकों को सफारी करना काफी पसंद आ रहा है। इसी के चलते अब कोर एरिया में भी सफारी शुरू करने की तैयारी की गई है। इसके लिए प्रस्ताव भी बनाया गया है। पिछले 9 दिनों में 600 से अधिक पर्यटक सफारी कर चुके हैं। यहां पहुंचे पर्यटकों का कहना है कि नेचर को देखने के लिए सफारी वाहन अच्छा रहता है। रातापानी सेंचुरी के अधीक्षक पीके त्रिपाठी ने बताया कि सफारी वाहन पर पर्यटकों की बढ़ती संख्या को देखते हुए, तीसरा सफारी वाहन शुरू किया जा रहा है। 

BHOPAL NEWS- अंडर 25 इंटर क्रिकेट क्लब टूर्नामेंट के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू

भोपाल क्रिकेट ऑर्गेनाइजिंग कमेटी अगले महीने अंडर 25 आयु समूह का इंटरक्लब क्रिकेट टूर्नामेंट कराने जा रही है। टूर्नामेंट में वे खिलाड़ी हिस्सा ले सकते हैं, जिनका जन्म 01. 09.1996 को या उसके बाद हुआ है। इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने के लिए क्लब अपने खिलाड़ियों की सूची तय करके डॉक्यूमेंट के साथ 29 अक्टूबर तक बाबे अली मैदान पर सुबह 9:00 से 3:00 के बीच आयोजन समिति के पास जमा कर सकते हैं। 

BHOPAL कलेक्ट्रेट में बुजुर्गों और दिव्यांगों के लिए लिफ्ट लगेगी

बुजुर्ग और दिव्यांगों के लिए कलेक्ट्रेट में लिफ्ट लगाई जायेगी। कलेक्टर श्री अविनाश लवानिया ने पीडब्ल्यूडी के कार्यपालन यंत्री अमरिंदर सिंह को इसका सर्वे कर एक हफ्ते में काम शुरू करने की हिदायत दी है। उन्होंने कहा है कि कलेक्ट्रेट में जन सुनवाई के लिए बुजुर्ग और दिव्यांगों को फर्स्ट फ्लोर पर सीढ़ियों से आना पड़ता है, इससे इन लोगों को  खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। 

BHOPAL NEWS- भाजपा नेता 10000 गुमठी संचालकों के साथ प्रदर्शन करेंगे

पूर्व विधायक श्री सुरेंद्र नाथ सिंह ने धमकी दी है कि वह शहर के 10000 से भी ज्यादा गुमठी ठेला संचालकों और उनके परिजनों के साथ मिलकर नगर निगम के सभी कार्यालयों पर 1 दिन में एक साथ तालाबंदी करेंगे। इसके संबंध में उन्होंने शहर के ठेला - गुमठी संचालकों के साथ बैठक करके योजना बनाना भी शुरू कर दी है। पूर्व विधायक ने यह  धमकी हबीबगंज रेलवे स्टेशन के सामने से हटाई गई करीब 50 गुमठियों को विस्थापित नहीं करने के कारण दी है।

आश्रम-3 की यूनिट ने कहा- आपत्ति है तो लीगल चैलेंज करो

वेब सीरीज आश्रम - 3 कि भोपाल में चल रही शूटिंग के दौरान हुए हंगामे के बाद अब फिल्म मेकर्स और उनसे जुड़े लोगों ने अपनी बात रखनी शुरू कर दी है। एक्सपर्ट्स की मानें तो किसी भी फिल्म के कंटेंट पर आपत्ति जताने के लिए कानून के तहत ही तरीका अपनाना चाहिए। इस तरह के हंगामे और तोड़फोड़ से यदि फिल्म मेकर्स का रुख बदला तो भोपाल के लोगों को रोजगार का भी नुकसान हो सकता है। यदि भोपाल से फिल्म मेकर्स ने अपना मुंह मोड़ा तो हर महीने करीब 3 से 4 करोड रुपए का कारोबार प्रभावित हो सकता है। 

BHOPAL NEWS- कक्षा 10 की छात्रा ने सुसाइड किया

भाई बहन के आपस के विवाद के बाद 15 वर्षीय बच्ची ने घर में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली वह दसवीं की छात्रा थी। सुसाइड नोट नहीं मिलने से मौत के सही कारणों का खुलासा नहीं हो सका है। गौतम नगर थाना प्रभारी सौरभ पांडे के मुताबिक रंभा नगर निवासी परवेज खान पेंटर का काम करते हैं और उनकी 15 वर्षीय बेटी अक्सा निजी स्कूल में दसवीं की छात्रा हैं। 

भोपाल का मौसम बदला, 2 घंटे में 4.6 डिग्री तापमान गिरा

अब धीरे-धीरे मौसम के तेवर सर्द होते जा रहे हैं। सोमवार शाम ठंडी हवा चलने से 2 घंटे में ही तापमान में 4.6 डिग्री की गिरावट आई। धुंध छाने से शाम करीब 7:30 बजे विजिबिलिटी भी 6000 मीटर से घटकर 5000 मीटर रह गई। शाम 5:30 बजे पारा 26.6 डिग्री पर था जो कि 2 घंटे बाद शाम 7:30 बजे लुढ़क कर 22 डिग्री पर आ गया। सोमवार को न्यूनतम तापमान 16.1 डिग्री दर्ज किया गया जो कि इस सीजन में रात का सबसे कम तापमान है।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here