ट्रायबल शिक्षकों के 7वां वेतनमान एरियर के आदेश दीपावली से पहले - MP NEWS

भोपाल
। ट्रायबल वेलफेयर टीचर्स एसोसिएशन द्वारा आज मंत्रालय व विभागीय मुख्यालय में 7वें वेतन मान के एरियर एवं अनुकम्पा नियुक्ति के नियमों सहित अन्य विषयों पर आयुक्त जनजातीय कार्य विभाग श्री संजीव सिंह, उपसचिव दिनेश श्रीवास्तव, उपसचिव मेडम सिंह, अपर आयुक्त कृष्ण गोपाल तिवारी से मिलकर विस्तार से चर्चा की व धरने की सूचना भी दी। 

एसोसिएशन की तरफ से बताया गया है कि विभागीय आयुक्त संजीव सिंह ने शाखा प्रभारियों को तुरंत तलब कर एरियर में विलंब की जानकारी ली। कमिश्नर संजीव सिंह ने प्रमुख सचिव श्रीमती पल्लवी जैन गोविल से दूरभाष पर चर्चा कर आयुक्त कार्यालय से अधिकारी को वल्लभ भवन जाकर कार्यवाही कराने हेतु निर्देशित किया। एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने कमिश्नर द्वारा दिए गए निर्देशों पर उनका आभार व्यक्त किया।

प्रतिनिधि मंडल ने एवं उच्च माध्यमिक शिक्षक के क्रमोन्नति के अधिकार सम्भागीय उपायुक्त को देने, उच्च माध्यमिक शिक्षक के पदोन्नति हेतु नियंम बनाने, एम्पलाई कोड जनरेट करने, प्रान नंबर और एनपीएस मिसिंग तथा 14% अंशदान एवं च्वाइस फिलिंग से वंचित रहे शिक्षको की समस्याऐं भी अधिकारियों को बताई। 

आयुक्त श्री संजीव सिंह ने सभी समस्याओं को गम्भीरता पूर्वक सुनकर निराकरण करने का आश्वासन दिया । कई शिक्षकों की एन पी एस से सम्बंधित समस्याओं का निराकरण सहायक संचालक अनिल गुप्ता द्वारा किया गया।

संगठन द्वारा कोरोना के कारण ट्राइबल के शिक्षा के क्षेत्र में  पिछड़े  बच्चों के लिए अवकाश के दिनों में विशेष कक्षाओं के संचालन,पदाधिकारियों द्वारा शालाओं को गोद लेने  की जानकरी भी अधिकारियों को प्रदान की गई, जिसकी सभी अधिकारियों ने प्रशंसा की।

प्रतिनिधि मंडल प्रांताध्यक्ष डी के सिंगौर के नेतृत्व में सुरेश यादव,हीरानंद नावरिया,नंद किशोर कटारे ,उमेश यादव  सम्मिलित थे।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here