उत्तराखंड में 24000 युवाओं को सरकारी नौकरी दी जाएगी: मुख्यमंत्री - uttarakhand news today

देहरादून
। रविवार को लक्सर विधानसभा के सुल्तानपुर में आयोजित जनसभा को संबोधित करने से पहले मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हेलीपैड से कार्यक्रम स्थल तक रोड शो निकाला। उन्होंने प्रदेश सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए सुल्तानपुर को नगर पंचायत का दर्जा देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि ग्राम प्रधानों का मानदेय 1500 से बढ़ाकर 3500 किया जाएगा। प्रदेश में सरकारी विभागों में खाली पड़े 24000 पदों पर भर्ती प्रक्रिया गतिमान है।

उत्तराखंड में मेधावी छात्रों को ₹50000 तक की सहायता: सीएम धामी 

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि मेधावी छात्रों को आईएएस, आईपीएस, पीसीएस, सीडीएस और एनडीए की तैयारी के लिए सरकार 50 हजार रुपये तक की सहायता देगी। प्रदेश की हर ग्राम पंचायत में नौजवानों के लिए जिम खुलेगा। सरकार ने स्वास्थ्य, पर्यटन के क्षेत्र में कोविड राहत पैकेज दिया है। निशुल्क जांच योजना, वात्सल्य योजना से जनता को राहत मिल रही है। मुख्यमंत्री ने गंगा नदी के बांध पर हरिद्वार-भोगपुर-बालावाला सड़क का निर्माण, लक्सर में रेलवे अंडरपास/ओवरहेड ब्रिज का निर्माण, विधानसभा क्षेत्र में 100 हैंड पंप लगाने प्रमुख चौराहों पर हाईमास्क लाइटें लगाने की घोषणा की। 

लक्सर में अगले सत्र में कॉलेज खोल दिया जाएगा: मुख्यमंत्री धामी

इस दौरान सीएम ने क्षेत्रीय विधायक के अनुरोध पर लक्सर में अगले सत्र में महाविद्यालय की स्थापना की भी घोषणा की। इससे पूर्व लक्सर विधायक संजय गुप्ता ने मुख्यमंत्री, राज्यसभा सांसद नरेश बंसल, गन्ना मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद, कैबिनेट मंत्री धन सिंह रावत, खानपुर विधायक कुंवर प्रणव सिंह चैंपियन, झबरेड़ा विधायक देशराज कर्णवाल आदि को पगड़ी पहनाकर सम्मानित किया। 

नगरपालिका अध्यक्ष अंबरीष गर्ग ने मुख्यमंत्री को उनकी बड़ी तस्वीर भेंट की। इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष डॉ. जयपाल सिंह चौहान, रुड़की मेयर गौरव गोयल, आशुतोष शर्मा, मनीष चौधरी, आदेश सैनी, जितेंद्र चौधरी, निपेंद्र चौधरी, मोहित वर्मा, हिमांशु गोयल, राहुल गर्ग, अरविंद कल्याणी, सचिन मित्तल, मंगता हसन आदि मौजूद थे।

उत्तराखंड में मुख्यमंत्री ने इन योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने ग्राम केहड़ा में 230.36 लाख की लागत से बस स्टैंड, 86.24 लाख की लागत से राजकीय इंटर कॉलेज, निरंजनपुर में चाहरदीवारी और दो प्रयोगशाला, 45.86 लाख की लागत से ग्राम नगला खिताब में बने बरातघर का लोकार्पण किया। वहीं, 145.65 लाख रुपये की लागत से ग्राम सुल्तानपुर में कब्रिस्तान चौराहे से पंचलेश्वर महादेव मंदिर तक मार्ग का पुनर्निर्माण कार्य (द्वितीय चरण), 117.03 लाख की लागत से ग्राम रणजीतपुर से सिद्ध बाबा की ओर सड़क का निर्माण कार्य (राज्य पोषित), 4093.76 लाख की लागत से केंद्रीय सड़क निधि के तहत भोगपुर-रायसी (राज्य मार्ग संख्या 67) मोटर मार्ग का चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण और भोगपुर-रायसी मोटर मार्ग का चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण कार्य का शिलान्यास किया।

महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

GK in Hindiजंग लगने के बाद लोहे का वजन बढ़ जाता है या घट जाता है
GK in Hindi- फाइल दबाने वाले अधिकारियों से काम कराने का कानूनी तरीका
GK in Hindiहजारों टन सोने से भरा उल्का पिंड पृथ्वी से कब टकराएगा
GK in Hindiसमुद्र से 125 मीटर नीचे एक देश, जहां नालों में ज्वालामुखी का लावा बहता है
GK in Hindi- 3 प्रकार के विवाह, जिसमें लड़की को पत्नी का कानूनी अधिकार नहीं मिलता है 
:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here