UP NEWS- सीएम ने हाई लेवल मीटिंग में DM-SP को बताया, फेस्टिवल सीजन में क्या करना है

लखनऊ। चीफ मिनिस्टर ऑफ उत्तर प्रदेश योगी आदित्यनाथ ने यूपी के सभी डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट और सुपरिटेंडेंट ऑफ पुलिस से कहा है कि फेस्टिवल सीजन के दौरान दुर्गा पूजा कमेटियों, धर्माचार्यों से कोआर्डिनेशन बनाकर रखें। किसान संगठनों और सिविल सोसायटी के लोगों से भी बातचीत करके शांति व्यवस्था बनाएं। इस दौरान बिजली आपूर्ति की निर्बाध व्यवस्था बनाए रखा जाए। योगी आदित्यनाथ संडे को सीएम हाउस से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हाई लेवल मीटिंग को संबोधित कर रहे थे।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि त्योहारों का समय शुरू हो गया है। सभी कार्यक्रमों को शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराया जाए। कोविड संक्रमण को देखते हुए लोगों को जागरूक किया जाए। कोविड प्रोटोकाल का पालन करने के साथ ही संक्रमण से बचाव और उपचार की व्यवस्थाओं को सुदृढ़ रखा जाए। मुख्यमंत्री ने डेंगू, मलेरिया सहित अन्य संक्रामक बीमारियों की रोकथाम के लिए फॉगिंग, सैनिटाइजेशन आदि कराने पर भी जोर दिया।

उत्तर प्रदेश में जमाखोरों के खिलाफ कार्यवाही करें: सीएम योगी आदित्यनाथ

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरसों के तेल एवं वनस्पति घी के मूल्य में अचानक तेजी देखी गई है। खाद्य तेलों के मूल्यों पर प्रभावी नियंत्रण रखा जाए। मुख्यमंत्री ने कृषि उत्पादन आयुक्त को निर्देशित किया कि वे खाद्य एवं रसद विभाग तथा कृषि विभाग के साथ समीक्षा करें। सभी मंडलायुक्त के साथ भी संवाद करें। उन्होंने जमाखोरों के खिलाफ  सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए।

महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

GK in Hindiजंग लगने के बाद लोहे का वजन बढ़ जाता है या घट जाता है
GK in Hindi- फाइल दबाने वाले अधिकारियों से काम कराने का कानूनी तरीका
GK in Hindiहजारों टन सोने से भरा उल्का पिंड पृथ्वी से कब टकराएगा
GK in Hindiसमुद्र से 125 मीटर नीचे एक देश, जहां नालों में ज्वालामुखी का लावा बहता है
GK in Hindi- 3 प्रकार के विवाह, जिसमें लड़की को पत्नी का कानूनी अधिकार नहीं मिलता है 
:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here