CRIME STORY- उत्तर प्रदेश की लव स्टोरी, दिल्ली से किडनैपिंग, MP में मर्डर, राजस्थान में लाश फेंकी

ग्वालियर
। पुलिस थाना सिरसागंज, फिरोजाबाद, उत्तर प्रदेश की यह लव स्टोरी किसी भी फिल्मी कहानी से ज्यादा सनसनीखेज है और डिजिटल इंडिया में समाज का दूसरा चेहरा प्रस्तुत करती है। प्रेमी युगल को लड़की के परिवार वालों ने दिल्ली से किडनैप किया और मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले में लाकर दोनों का मर्डर कर दिया। लड़के की डेड बॉडी ग्वालियर में ही छोड़ दी जबकि लड़की की लाश 100 किलोमीटर दूर राजस्थान में जाकर फेंकी। सब कुछ प्लानिंग के साथ किया गया था कि 4 राज्यों की पुलिस कंफ्यूज हो जाए और कुछ समय बाद फाइल क्लोज हो जाए। 

मध्य प्रदेश के ग्वालियर में अज्ञात युवक की डेड बॉडी मिली थी

मध्य प्रदेश के ग्वालियर जिले के आंतरी स्थित भरथरी की पुलिया के पास 5 अगस्त को युवक का शव साडी-गली अवस्था में मिला था। पहली नजर में मामला संदिग्ध था। तत्काल पुलिस ने फॉरेंसिक एक्सपर्ट को बुलाया था। फॉरेंसिक एक्सपर्ट ने मृतक का गुप्तांग काटे जाने की पुष्टि की थी, लेकिन मृतक की पहचान नहीं हो सकी थी। इस मामले में पुलिस अभी पड़ताल ही कर रही थी कि बुधवार शाम को बड़ा खुलासा हुआ। यूपी के फिरोजाबाद स्थित सिरसागंज थाना पुलिस ग्वालियर आई। पुलिस ने बताया है कि मृतक का शव जहांगीरपुर निवासी उत्तम सिंह यादव (20) का है।

लड़की नाबालिग थी लेकिन मामला लड़के वालों ने दर्ज कराया था

यूपी में जिला फिरोजाबाद के थाना सिरसागंज में जहांगीरपुर निवासी सुगड़ सिंह ने अपने बेटे उत्तम यादव की गुमशुदगी 10 अगस्त को दर्ज कराई थी। 12 अगस्त को जान से मारने की नीयत से अपहरण करने के संबंध में गांव के ही कुछ लोगों के नाम दर्ज कराए। सिरसागंज पुलिस मामले की जांच में जुटी। जांच में यह पता चला कि उत्तम यादव का पड़ोसी नेहा पुत्री देवीराम यादव (16) से प्रेम प्रसंग था। दोनों 31 जुलाई को घर से दिल्ली भाग गए।

ऑनर किलिंग- दिल्ली से किडनैप करके ग्वालियर लाए और हत्या कर दी

उत्तम के एक दोस्त से नेहा के परिवार वालों को इसकी जानकारी मिली। नेहा के पिता देवीराम यादव, चाचा शेरनाम सिंह और दो अन्य लोगों ने 2 अगस्त को दिल्ली में प्रेमी युगल को पकड़ लिया और पिनाहट ले आए। यहां दोनों को समझाया, लेकिन वे नहीं माने। इसके बाद दोनों को कार में डालकर भिंड ले आए। यहां से ग्वालियर के आंतरी के भरथरी पुलिया के पास 2 से 3 अगस्त की रात दोनों की गला घोंटकर हत्या कर दी।

पूछताछ में हत्या करना स्वीकार किया लेकिन जानकारी छुपाई

इस मामले में जब पुलिस ने लड़की के चाचा, पिता और भाई को संदेह के आधार पर हिरासत में लिया तो उन्होंने उत्तम यादव के साथ अपनी बेटी की हत्या की बात कुबूल ली। उन्होंने हत्या करके शव यमुना नदी में फेंकने की बात कही। इस पर तय हो गया कि हत्या कर दी गई है। शव को पुलिस युमना नदी में तलाश करती रही, लेकिन कुछ नहीं मिला।

मोबाइल लोकेशन से पुलिस ने डेड बॉडी का पता लगाया

फिरोजाबाद पुलिस ने आरोपियों का मोबाइल लोकशन खंगाला। जहां-जहां सभी गए थे, उस रूट पर पड़ने वाले थानों में अज्ञात लाशों की जानकारी जुटाई। धौलपुर और आंतरी में मिले दोनों शवों की हत्या एक तरीके से की गई थी। दोनों शवों के गले पर रस्सी के गांठ के 8 निशान मिले। उम्र और हाइट एक जैसी थी। इसके बाद पुलिस दोनों जगहों पर गई और पूरी डिटेल निकाली और पूरे हत्याकांड का खुलासा किया।

16 सितम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

सोमवार से शिक्षक भर्ती शुरू हो जाएगी: अब मुख्यमंत्री ने कहा - MP NEWS
मध्य प्रदेश मानसून- सभी जिलों में मूसलाधार बारिश की संभावना, छत्तीसगढ़ी बादल आ गए हैं
MP BOARD- त्रैमासिक परीक्षा का टाइम टेबल जारी, यहां पढ़िए
MP SCHOOL OPEN NEWS- प्राइमरी और मिडिल स्कूल भी खुलेंगे, आदेश जारी, पढ़िए
पुलिस, शिक्षक, पटवारी भर्ती प्रक्रिया प्रारंभ की जाएगी: CM शिवराज सिंह
MP SCHOOL OPEN- कक्षा 9 वाले क्लासरूम क्या आइसोलेशन सेंटर बनाए जाएंगे
GWALIOR NEWS- फिल्म फेयर फेस्टिवल का आयोजन होगा, बड़ी खबर
GWALIOR NEWS- नगर निगम कमिश्नर और जिला पंचायत सीईओ बदले
MP NEWS- भ्रष्ट कर्मचारियों को नौकरी करने लायक नहीं रहने देंगे: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

GK in Hindiगेहूं की रोटी में हवा कैसे भर जाती है, ज्वार और मक्का की रोटी में क्यों नहीं भरती
GK in Hindiजब अमेरिका 110V बिजली से जगमगाता है तो भारत में 220V बिजली सप्लाई क्यों की जाती है
GK in Hindiदुनिया की पहली डामर रोड कहां और कब बनी थी
GK in Hindiशेरनी के नुकीले दांतों से शावक घायल क्यों नहीं होते, जब गर्दन पकड़ कर उठाती है
GK in Hindiउल्लू घोंसला क्यों नहीं बनाते, खंडहर में क्यों रहता है
:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here