उत्तराखंड मौसम- यात्राएं स्थगित, बादल फटा, नदियों में बाढ़, भूस्खलन - DELHI NEWS

नई दिल्ली।
ज्यादातर लोगों ने उत्तराखंड की यात्राएं स्थगित कर दी है। उत्तराखंड का मौसम काफी खराब है। मूसलाधार बारिश हो रही है। खबड़ावाला में बादल फट गया। मसूरी-देहरादून मार्ग गलोगी पावर हाउस के पास भारी भूस्खलन हुआ है। मौसम विभाग में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

उत्तराखंड में आफत की बारिश हो रही है। लगातार 3 घंटे तक मूसलाधार बारिश के कारण ज्यादातर नदी नालों में बाढ़ की स्थिति बन गई है। घरों में पानी भर गया है और बिजली के खंभे गिर गए हैं। देहरादून के संतला देवी मंदिर के पास खबड़ावाला में बदल फट गया। चमोली में पिछले 11 दिनों से बंद चल रहा जोशीमठ-मलारी हाईवे तमाम कोशिशों के बावजूद नहीं खुल पाया। कुमाऊं में भारी बारिश के कारण जनजीवन प्रभावित हो गया है। मौसम खराब होने के कारण हेलीकॉप्टर से भी मदद नहीं की जा सकती। 

उत्तराखंड के लगभग 50 रास्ते मौसम के कारण बंद हो गए हैं। यातायात पूरी तरह से जाम है। मानसून ने पूरे राज्य में एक प्रकार का लॉक डाउन कर दिया है। घर से बाहर निकलना जान के लिए खतरनाक है। अचानक बादल फट जाने के कारण लोगों के घरों में मलवा भर गया। जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है। देश के दूसरे हिस्सों से उत्तराखंड की तरफ जाने वाले पर्यटकों एवं प्रोफेशनल टूर पर जाने वाले यात्रियों ने अपनी सभी यात्राएं मौसम सामान्य होने तक के लिए स्थगित कर दी है।

महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

GK in Hindiबिस्किट्स में छोटे-छोटे छेद क्यों होते हैं, सिर्फ डिजाइन है या कोई टेक्नोलॉजी
GK in Hindi- ताश की गड्डी का चौथा राजा सुसाइड क्यों कर रहा है
GK in Hindiएक पौधा जिसे खाने से महीने भर भूख-प्यास नहीं लगती
GK in Hindiमिनरल वाटर एक्सपायर नहीं होता, तो फिर बोतल पर एक्सपायरी डेट क्यों होती है
GK in Hindiभारत का सबसे पहला गांव कौन सा है, जहां मनुष्य, बंदर से इंसान बना
:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com
:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here