Loading...    
   


CSMCL Online App यहां से Download करें, छत्तीसगढ़ सरकार का आयोजन

Chhattisgarh government Mobile App for Home Delivery of Liquor

भारत की छत्तीसगढ़ राज्य सरकार ने शराब की होम डिलीवरी के लिए मोबाइल एप्लीकेशन लॉन्च कर दी है। एप्लीकेशन का पहला ट्रायल पूरा हो चुका है। ग्राहक गूगल प्ले स्टोर पर जाकर इस एप्लीकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं। सुविधा के लिए इसकी डायरेक्ट लिंक सबसे नीचे उपलब्ध कराई है।

छत्तीसगढ़ राज्य में कोरोना संक्रमण को लेकर कई शहरों में व्यापारिक गतिविधयां बंद की गई हैं। लॉकडाउन के कारण लोग घर से बाहर नहीं जा सकते। शराब की दुकानों पर भीड़ होने के कारण सरकार ने इन्हें भी बंद कर शराब की होम डिलेवरी करने का फॉर्मूला निकाला। छत्तीसगढ़ सरकार ने लॉकडाउन में सोमवार 10 मई 2021 से ऑनलाइन शराब की बिक्री शुरू की है। 

छत्तीसगढ़ में शासकीय शराब दुकान से ऑनलाइन बुकिंग के लिए टोल फ्री नंबर

ग्राहकों को अब दुकान के सामने भीड़ में खड़ा नहीं होना पड़ेगा। वह छत्तीसगढ़ शासन की मोबाइल एप्लीकेशन के माध्यम से ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं। संबंधित शराब विक्रेता की ओर से होम डिलीवरी की जाएगी। बुकिंग के लिए ग्राहक को अपना नाम, आधार कार्ड, जन्म वर्ष तथा मोबाइल नंबर देकर का पंजीयन करना होगा। ग्राहक को अपने घर के नजदीक की दुकान का चयन करने की सुविधा होगी। डिलीवरी बॉय आधार कार्ड चेक कर मदिरा की डिलीवरी करेगा। ग्राहक ऑनलाइन बुकिंग के बारे में टोल फ्री नंबर 14405 के माध्यम से भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। ऑनलाइन शराब की होम डिलीवरी पर 100 से 120 रुपये तक अतिरिक्त चार्ज भी जुड़ेगा। 


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here