Loading...    
   


INDORE मौसम: अगले 3 दिन आग में लोहे की तरह तपेगा शहर WEATHER FORECAST

भोपाल
। मध्यप्रदेश के इंदौर शहर में ऐतिहासिक गर्मी पड़ने वाली है। लू के थपेड़े लोगों को इस कदर आहत करेंगे कि प्रशासन को किसी लॉकडाउन की जरूरत ही नहीं पड़ेगी। दिन के समय बाजार की सड़कें अपने आप सुनी हो जाएंगे क्योंकि अफगानिस्तान और पाकिस्तान की गर्म हवाएं रेगिस्तान के रास्ते इंदौर पहुंचने लगी है। आने वाले दिनों में यह हवाएं और ज्यादा गर्म होती जाएंगी।

इंदौर में इसी सप्ताह 40 डिग्री तापमान पार कर जाएगा

भोपाल स्थित मौसम केंद्र के मुताबिक इंदौर में सात और आठ अप्रैल को तापमान में बढ़ोतरी होगी और दिन का पारा 40 से 41 डिग्री तक जा सकता है। राजस्थान से आने वाली उत्तर पश्चिमी हवाओं के असर से आने वाले दिनों में तापमान में बढ़ोतरी होगी। रतलाम, होशंगाबाद, धार खंडवा और खरगोन में दिन का तापमान 42 डिग्री के आसपास भी जा सकता है। 

इंदौर में आने वाले दिनों में तापमान में सामान्य से एक से दो डिग्री की बढ़ोतरी देखने को मिलेगी। अप्रैल माह के पहले पखवाड़े में तापमान विशेष बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। दूसरे पखवाड़े में तापमान में बढ़ोतरी दिखाई देगी। मौसम विज्ञानियों के अनुमान के मुताबिक इस बार पूर्वी मप्र के मुकाबले पश्चिमी मध्य प्रदेश ज्यादा गर्म रहेगा। हालांकि अगले 15 से 20 दिन में इंदौर में लू चलने या तेज गर्मी की संभावना नहीं है।

06 अप्रैल को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here