Poshan Tracker App यहां से Download करें, Anganwadi Workers के लिए भारत सरकार का एप

भारत सरकार द्वारा मध्य प्रदेश के 52 जिलों के 97 हजार 135 आंगनबाड़ी केन्द्रों के संचालन एवं उनके माध्यम से जानकारी प्राप्त करने के लिये पोषण ट्रेकर एप्लीकेशन प्रारंभ की गई है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता इस मोबाइल एप्लीकेशन को भारत सरकार की ऑफिशल वेबसाइट या फिर गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। इसी समय इंस्टॉल करने के लिए हमने प्ले स्टोर की डायरेक्ट लिंक न्यूज़ के सबसे लास्ट में उपलब्ध कराई है।

poshan tracker app download kaise kare

प्रदेश में पूर्व से आईसीडीएस और सीएएस का संचालन करने वाले 16 जिलों की 27 हजार 819 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को माह अप्रैल, 2021 से एवं शेष 36 जिलों की 69 हजार 316 आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को माह मार्च, 2021 से पोषण ट्रेकर एप का उपयोग उनके स्वयं के मोबाइल अथवा शासकीय मोबाइल से किये जाने के लिये 200 रुपये प्रतिमाह दिये जाने की स्वीकृति दी गई है। यह राशि जिला कार्यक्रम अधिकारियों के माध्यम से सीधे आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के खाते में भेजी जायेगी।

इस राशि से आंगनबाड़ी कार्यकर्ता स्वयं उनकी स्थानीय आवश्यकतानुसार बेहतर इंटरनेट कनेक्टिविटी देने वाले सर्विस प्रोवाइडर का नेट कनेक्शन लेकर पोषण ट्रेकर एप, सम्पर्क एप्लीकेशन तथा अन्य विभागीय इंटरनेट से संबंधित कार्यों को संपादित करेंगी। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !