Loading...    
   


MPPSC Mains: कोरोना पॉजिटिव उम्मीदवार यहां संपर्क करें

इंदौर।
मध्य प्रदेश राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों के चयन के लिए लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित राज्यसेवा मुख्य परीक्षा 2019 में शामिल हो रहे कोरोना पॉजिटिव उम्मीदवार कृपया एमपीपीएससी से संपर्क करें। उन्हें परीक्षा में शामिल होने का मौका दिया जा रहा है लेकिन उनका परीक्षा केंद्र अलग होगा। समाचार लिखे जाने तक केवल चार (इंदौर-3, भोपाल-1) उम्मीदवारों ने विशेष परीक्षा केंद्र के लिए अपनी सीट रिजर्व करवा ली है। हेल्पलाइन नंबर इसी न्यूज़ में दिया हुआ है।

MPPSC-2019: मध्य प्रदेश के 8 शहरों में 29 परीक्षा केंद्र

कोरोना काल में परीक्षा करवाने के लिए मप्र लोकसेवा आयोग अपनी तरह की खास तैयारी कर रहा है। मुख्य परीक्षा 21 मार्च से शुरू होकर 26 मार्च तक चलेगी। प्रदेश के आठ शहरों में कुल 29 परीक्षा केंद्र बनाए जा रहे हैं। पीएससी के परीक्षा नियंत्रक डा.एमएल जैन के मुताबिक कोई भी उम्मीदवार कोरोना के कारण परीक्षा देने से वंचित न रह जाए इसलिए आयोग खास व्यवस्था कर रहा है।

MPPSC-2019: आइसोलेशन एक्जामिनेशन सेंटर

इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर, छिंदवाड़ा, रतलाम, शहडोल और सतना में परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। हर शहर में एक-एक परीक्षा केंद्र को कोरोना पाजिटिव उम्मीदवारों के लिए तैयार किया जा रहा है। इस खास केंद्र को 'आइसोलेशन एक्जामिनेशन सेंटर" चिन्हित किया जा रहा है। यहां पर संक्रमित छात्र पीपीई किट में परीक्षा दे सकेंगे, डाक्टर और मेडिकल की टीम भी तैनात रहेगी।

कोविड-19 पीड़ित एमपीपीएससी उम्मीदवार हेल्पलाइन नंबर पर संपर्क करें

आपात चिकित्सा सुविधा की व्यवस्था भी इन केंद्रों पर होगी। साथ ही संक्रमित उम्मीदवारों को उनके अस्पताल या जहां उनका आइसोलेशन में रखकर इलाज हो रहा है वहां से केंद्र तक लाने ले जाने की व्यवस्था प्रशासन संभालेगा। इन उम्मीदवारों का न केवल परीक्षा कक्ष बिलकुल अलग होगा बल्कि प्रवेश का द्वार भी अलग होगा। परीक्षा के दौरान भी यदि कोई छात्र कोविड संक्रमित होता है तो वह अधिकारियों को सूचना देकर उस विशेष परीक्षा केंद्र पर परीक्षा दे सकेगा। पीएससी की ओर से संपर्क नंबरों और हेल्पलाइन नंबरों की सार्वजनिक सूचना भी वेबसाइट पर जारी की जा रही है।



18 मार्च को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here