Loading...    
   


MPPSC मेडिकल ऑफिसर के सभी 727 मध्यप्रदेश के मूल निवासियों के लिए आरक्षित

वर्षों बाद मध्य प्रदेश के चिकित्सा विभाग ने मेडिकल ऑफिसर के 727 रिक्त पदों के लिए MPPSC के माध्यम से भर्ती प्रक्रिया शुरू की है। सभी पद दोनों प्रकार से आरक्षित किए गए हैं। सभी उम्मीदवार जातिगत आधार पर आरक्षित श्रेणी के होंगे और सभी उम्मीदवार मध्यप्रदेश के मूल निवासी होंगे। किसी भी दूसरे राज्य के नागरिक को आवेदन करने की पात्रता नहीं है। 

दूसरे राज्य के नागरिक आवेदन क्यों नहीं कर सकते 

पीएससी के मुताबिक सभी 727 पद आरक्षित वर्ग के हैं। एक भी पद अनारक्षित श्रेणी का नहीं है। सभी पर एसटी, ओबीसी या EWS श्रेणी के हैैं। नियमानुसार आरक्षित पदों पर केवल मध्यप्रदेश के नागरिक ही आवेदन कर सकते हैं। समान जाती होने के बावजूद यदि किसी दूसरे राज्य का नागरिक आवेदन करता है तो उसे सामान्य श्रेणी माना जाता है। क्योंकि सभी पद आरक्षित हैं इसलिए दूसरे राज्यों के नागरिक आवेदन नहीं कर पा रहे हैं।

MPPSC राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा कब होगी

उम्मीदवारों के बीच राज्य सेवा व पीएससी द्वारा आयोजित अन्य परीक्षाएं कोरोना तथा अन्य कारणों से आगे बढ़ाए जाने की आशंका जताई जा रही है। पीएससी ने परीक्षा की तारीख में परिवर्तन से इनकार किया है। पीएससी के परीक्षा नियंत्रक डा. रविन्द्र पंचभाई के अनुसार कोरोना काल में आयोग परीक्षा केंद्रों पर शारीरिक दूरी का पालन करवाएगा। इसके लिए परीक्षा केंद्रों की संख्या बढ़ाई जाएगी। किसी भी परीक्षा को टालने पर कोई विचार नहीं हो रहा है। 

9 मार्च को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here