Loading...    
   


IIM INDORE में 100% प्लेसमेंट, देशी कंपनी में 41.5 लाख का ऑफर - MP NEWS

इंदौर।
 मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में इंडियन इंस्ट्टीयूट ऑफ मैनेजमेंट,आईआईएम इंदौर (Indian Institute of Management, IIM Indore) में हाल ही में प्लेसमेंट राउंड खत्म हुआ है। इस प्लेसमेंट राउंड से बहुत ही अच्छी खबर सामने आई। 

दरअसल IIM इंदौर प्लेसमेंट 2021 की रिपोर्ट के मुताबिक संस्थान में 100 फीसदी छात्रों का प्लेसमेंट हुआ। इसके साथ ही सबसे ज्यादा विदेश में नौकरी के लिए एक कंपनी ने सबसे ज्यादा हाईस्ट पैकेज 56.8 लाख रुपये ऑफर किया गया। वहीं देशी कंपनी ने भी 41.5 लाख रुपये का ऑफर दिया। प्लेसमेंट के दौरान देशी और विदेशी दोनों कंपनियां शामिल हुई थीं। इनमें सबसे ज्यादा अच्छा पैकेज विदेशी कंपनी ने ऑफर दिया। वहीं देशी कंपनी ने 41.5 लाख रुपये का ऑफर किया। 

वहीं आईआईएम इंदौर प्लेसमेंट 2021 में औसत वार्षिक पैकेज 23.6 लाख रुपये था। इसके अलावा IIM इंदौर प्लेसमेंट 2021 ड्राइव में कुल 210 रिक्रूटर्स ने हिस्सा लिया था। वहीं इन कंपनियों के द्वारा पेश किया गया औसत वार्षिक पैकेज पिछले साल के प्लेसमेंट के आंकड़ों से 3 प्रतिशत अधिक था।

कोविड- 19 महामारी और आर्थिक मंदी के बावजूद, IIM इंदौर प्लेसमेंट 2021 एक बड़ी सफलता बन गया। रुपये का उच्चतम पैकेज। 56.8 लाख प्रति वर्ष की पेशकश विदेश में नौकरी के लिए है। इसकी तुलना में, भारत में नौकरी के लिए प्रदान किया जाने वाला उच्चतम वार्षिक पैकेज 41.5 लाख रुपये प्रति वर्ष था।

ब्रांच वाइज प्लेसमेंट

फाइनेंस- 24 परसेंट
सेल्स एंड मार्केटिंग- 23 परसेंट
कंसल्टिंग- 22 परसेंट
जनरल मैनेजमेंट एंड ऑपरेशन्स- 20 परसेंट
आईटी एंड एनॉलिटक्स- 11 परसेंट

वहीं मीडिया रिपोर्ट में आईआईएम संस्थान के के निदेशक प्रो. हिमांशु राय ने कंपनियों के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि यह कहना अविश्वसनीय है कि कंपनियों ने आईआईएम इंदौर के छात्रों की क्षमताओं पर विश्वास दिखाया। इसके साथ ही उन्होंने IIM इंदौर प्लेसमेंट 2021 की सफलता पर प्रसन्नता व्यक्त की है। वहीं अगर आईआईएम इंदौर में प्लेसमेंट से जुड़ी ज्यादा डिटेल चाहिए तो आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

9 मार्च को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here