Loading...    
   


MP SAS अधिकारियों को IAS अवार्ड की तैयारियां शुरू, 36 में से 18 प्रमोट होंगे - TODAY NEWS

भोपाल
। वर्ष 2021 में मध्य प्रदेश राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों को भारतीय प्रशासनिक सेवा के कैडर में शामिल करने के लिए प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है। बताया जा रहा है कि इस साल 18 अधिकारियों को आईएएस अवार्ड होगा और इसके लिए 36 अधिकारियों की लिस्ट बनाई जा रही है।

18 IAS अवार्ड के लिए 36 MP SAS अधिकारियों की लिस्ट बन रही है

सामान्य प्रशासन विभाग के अधिकारियों का कहना है कि पदोन्नति के लिए विभागीय पदोन्नति समिति (डीपीसी) की बैठक जून-जुलाई में होगी। इसके लिए अप्रैल में प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजना होगा ताकि कोई कमी हो तो उसमें सुधार के लिए समय मिल जाए। इसके मद्देनजर पदोन्नति के लिए उपलब्ध 18 पदों के हिसाब से तीन गुना नाम भेजने की तैयारी शुरू कर दी गई है। 

1998-99 बेच के राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों को IAS अवार्ड होगा

इस बार 1998 और 1999 बैच के मध्य प्रदेश राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों का नंबर आएगा। पिछले साल 1995, 96, 97 और 1998 बैच के अधिकारियों को आइएएस संवर्ग मिला था। इस बार भी 1994 बैच के विवेक सिंह और 1995 बैच के पंकज शर्मा के नाम विचार में लिए जाएंगे। दरअसल, इनकी जांच चलने की वजह से वर्ष 2020 में पदोन्न्ति नहीं हो सकी थी। 

दावेदार अधिकारियों का 5 साल का रिकॉर्ड खंगाला जाएगा

बताया जा रहा है कि विभाग सभी अधिकारियों की पांच साल की गोपनीय चरित्रावली, अनियमितता, पद के दुरुपयोग, विभागीय जांच सहित अन्य जानकारियों के आधार पर प्रस्ताव को अंतिम रूप देगा। इसे मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस के माध्यम से मुख्यमंत्री के पास अनुमोदन के लिए भेजा जाएगा।

2021 में MPSAS के यह अधिकारी IAS अवॉर्ड के दावेदार 

मुख्यमंत्री कार्यालय में पदस्थ उप सचिव सुधीर कुमार कोचर 1999 बैच।
वरदमूर्ति मिश्रा और विनय निगम। इनके अलावा 1998 और 1999 बैच के रानी बाटड, चंद्रशेखर शुक्ला, त्रिभुवन नारायण सिंह, नारायण प्रसाद नामदेव, दिलीप कुमार कापसे, बुद्धेश कुमार वैद्य, जयेंद्र कुमार विजयवत, डॉ.अभय अरविंद बेडेकर, अजय देव, नियाज अहमद खान, मनोज मालवीय, नीतू माथुर, अंजू पवन भदौरिया और जमना भिडे के नामों पर विचार होगा।

14 मार्च को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here