Loading...    
   


जंगल में दफन बैगा आदिवासी का शव उत्खनन करके बाहर निकाला, हत्या - MP NEWS

डिंडोरी से पत्रकार पंकज शुक्ला की रिपोर्ट
। अमरपुर चौकी अंतर्गत डिंडोरी- मंडला जिले की सीमा पर खुदुरपानी के घने जंगल में जमीन के अंदर दफन लाश मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई है। जिसके बाद अनुविभागीय दंडाधिकारी (SDM) की अनुमति पर पुलिस, तहसीलदार और चिकित्सकों की संयुक्त टीम की मौजूदगी में लाश को उखाड़ने यानी शव उत्खनन (CADAVER EXCAVATION)प्रक्रिया पूरी की गई। लाश की पहचान ठुन्नु बैगा 40 साल निवासी सरई थाना घुघरी जिला मंडला के रूप में की गई है। जो लगभग 1 माह से लापता था और इस बाबद घुघरी थाना में MISSING रिपोर्ट भी दर्ज है। 

मृतक के हांथो और पैरों में रस्सी से बंधे होने, शव पर कपड़े, पैरों पर जूते होने एवं शव के नजदीक कुल्हाड़ी बरामद होने से हत्या करने के बाद लाश को छुपाने ठिकाने लगाने की नियत से गड्ढे में दफन करने की आशंका जताई गई है। फिलहाल पुलिस ने मर्ग कायम कर मौत का कारण, मौत का अनुमानित समय, तरीका समझने शव का गहन पोस्टमार्टम करवाने की करवाई शुरू कर दी है। वहीँ मृतक की पहचान सुनिश्चित करने DNA टेस्ट हेतु म्रतक के दांत, बाल, हड्डी का सेंपल फोरेंसिक लैब रवाना किया है। 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक शनिवार की शाम खुदुरपानी के जंगल में ग्रामीणों ने एक इंसानी पैर मय जूता गड्ढे के बाहर झांकते देखा तो सहम गये। जिसकी सूचना मिलने पर मंडला जिले की घुघरी और अमरपुर पुलिस मौके पर पहुंची और मामला अमरपुर चौकी क्षेत्र में होने की पुष्टि के पश्चात ASP विवेक कुमार लाल, तहसीलदार नीलम श्रीवास, SDOP प्रदीप विश्वकर्मा, चौकी प्रभारी रंजीत सैयाम एवं ग्रामीणों की मौजूदगी में शव को उखड़वाया गया। पुलिस ने जंगल की सर्चिंग कर जरूरी जानकारी जुटाई है और संदिग्धों की तलाश में मंडला पुलिस का सहयोग ले रही है।

7 मार्च को सबसे ज्यादा पढ़े जा रही है समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here