Loading...    
   


MP HIGH COURT APP DOWNLOAD करें, सभी अपडेट मिलेंगे

जबलपुर
। मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने अपने मोबाइल एप्लीकेशन लॉन्च कर दी है। इस मोबाइल ऐप में मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय के वकीलों, याचिकाकर्ताओं, आरोपियों और अन्य संबंधित सभी प्रकार की जानकारी मिलेंगी। High Court of Madhya Pradesh eServices App गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध है। सुविधा के लिए इस न्यूज़ के लास्ट में हमने प्ले स्टोर की डायरेक्ट लिंक उपलब्ध कराई है। जहां से डाउनलोड किया जा सकता है।

ऑनलाइन मोबाइल एप का लॉन्चिंग प्रोग्राम भी ऑनलाइन था

जबलपुर हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश मोहम्मद रफीक एक ऑनलाइन कार्यक्रम में शामिल हुए। इसी दौरान उन्होंने हाईकोर्ट के मोबाइल ऐप को भी लॉन्च किया। हाई कोर्ट के माननीय न्यायाधीशों और महाधिवक्ता की मौजूदगी में हाई कोर्ट के मोबाइल ऐप और प्रेजेंटेशन की ऑनलाइन शुरुआत हुई। इस कार्यक्रम में इंदौर और ग्वालियर खंडपीठ के साथ ही जबलपुर मुख्यपीठ के विभिन्न बार एसोसिएशन के पादधिकारी और सहायक सॉलिसिटर जनरल मौजूद थे। 

हाई कोर्ट न्यायाधीश द्वारा लॉन्च की गई यह मोबाइल एप्लीकेशन एंड्रॉइड ओएस (Android OS) और एप्पल आईओएस (Apple IOS) पर उपलब्ध रहने के साथ ही दोनों ही ऑपरेटिंग सिस्टम (Operating System) पर काम भी करेगी। 

MPHC APP में यूजर्स को ये महत्त्वपूर्ण फीचर्स मिलेंगे।

1. E-Display board
2. Judgment/ orders
3. Case status
4. Cause list
5. Copying
6. Caveat
7. Defects / defaults
8. My Diary
9. Free text search
10. Feedback facility.

वकीलों के लिए डिजिटल डायरी, पुराने फैसले भी डाउनलोड कर सकते हैं

App में रजिस्ट्रेशन कराने वाले याचिकाकर्ताओं को 'My Diary' की सुविधा मिलेगी, जिसमें उपयोगकर्ता या अधिवक्ता लंबित और निपटाए गए मामलों की डिटेल को एक सूची के रूप में बनाकर अपने पास रख सकते हैं। इसके अलावा अगर आपका मोबाइल नंबर ऐप पर रजिस्टर्ड है तो आप 'Free Text Search' के माध्यम से अन्य मामलों को ढूंढ भी सकते हैं। 


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here