Loading...    
   


MP CORONA: भारत के संक्रमित राज्यों की लिस्ट में मध्य प्रदेश छठवें नंबर पर, महाराष्ट्र बॉर्डस सील ना करने का नतीजा

भोपाल
। महाराष्ट्र की सीमाएं सील करने में सरकारी लापरवाही के कारण मध्यप्रदेश में कोरोनावायरस की दूसरी लहर तेजी से फैल रही है। हालात यह बन गए हैं कि कोरोनावायरस से मुक्त होने जा रहा मध्य प्रदेश मात्र 1 सप्ताह में भारत के सबसे संक्रमित राज्यों की लिस्ट में छठ में नंबर पर आ गया है। 

भारत के 6 राज्यों में तेजी से फैल रहा है कोरोनावायरस 

भारत सरकार के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा जारी ताजा रिपोर्ट के अनुसार छह राज्यों महाराष्ट्र, पंजाब, छत्तीसगढ़, कर्नाटक, गुजरात और मध्य प्रदेश में कोविड के दैनिक नए मामलों में वृद्धि जारी है। इन 6 राज्यों में दर्ज नए मामलों में इनका योगदान 79.57 प्रतिशत है। पिछले 24 घंटों में 62,258 नए मामले सामने आए है। महाराष्ट्र में सबसे अधिक 36,902 दैनिक नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसके बाद पंजाब 3,122 जबकि छत्तीसगढ़ में 2,665 नए मामले सामने आए हैं। इस लिस्ट में मध्यप्रदेश (2091 पॉजिटिव केस) का नाम 6वें नंबर पर है। 

शिवराज सरकार की लापरवाही के कारण 12 शहरों में लॉकडाउन 

तमाम सरकारी संसाधन कोरोनावायरस की दूसरी लहर के लिए मध्य प्रदेश की जनता को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं लेकिन इस सच को मिटाया नहीं जा सकता कि शिवराज सिंह सरकार ने इस मामले में लापरवाही की इसलिए कोरोनावायरस की दूसरी तरफ मध्यप्रदेश में प्रवेश कर गई। महाराष्ट्र में संक्रमण की खबरें लगातार आ रही थी। मीडिया संस्थान भी सरकार को सचेत कर रहे थे। कागजी तौर पर महाराष्ट्र के नागरिकों की जांच और सीमाओं पर पहरेदारी के आदेश जारी किए परंतु इसका पालन नहीं करवाया गया। नतीजा बड़ी संख्या में महाराष्ट्र के लोग मध्यप्रदेश में बिना किसी जांच-पड़ताल के आते-जाते रहे। मध्य प्रदेश के उन्हीं 11 जिलों में कोरोनावायरस की दूसरी लहर दिखाई दे रही है जो महाराष्ट्र के संपर्क में है। 


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here