Loading...    
   


JCB लेकर महिला विधायक के घर पहुंची पुलिस, फरार पति गोविंद सिंह हिरासत में! - DAMOH MP NEWS

दमोह
। कांग्रेस नेता देवेंद्र चौरसिया की हत्या के मामले में फरार आरोपी पथरिया वाले गोविंद सिंह को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस विधायक रामबाई के घर पहुंची। पुलिस अपने साथ JCB मशीन भी लेकर आई थी। सूत्रों का कहना है कि स्पेशल टास्क फोर्स में विधायक रामबाई के पति एवं फरार हत्यारोपी गोविंद सिंह को हिरासत में ले लिया है परंतु समाचार लिखे जाने तक एसटीएफ की ओर से इसकी पुष्टि नहीं की गई थी।

गोविंद सिंह के कारण देश भर में मध्यप्रदेश की बदनामी हुई

4 दिन पहले ही मामले में सुप्रीम कोर्ट ने राज्य सरकार और पुलिस को फटकार लगाई थी। सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि मध्य प्रदेश सरकार को मान लेना चाहिए कि वह संविधान के अनुसार शासन करने में सक्षम नहीं है। इसके बाद हरकत में आई सरकार ने STF को गोविंद को पकड़ने का जिम्मा सौंपा था। 

मंगलवार को महिला विधायक भी सरकारी आवास पर नहीं मिली थी

STF के ADG विपिन माहेश्वरी दमोह पहुंचकर गिरफ्तारी के लिए दिशा-निर्देश दिया था। इधर, बुधवार को विधायक के निवास पर पुलिस और अन्य अधिकारी अतिक्रमण हटाने जेसीबी लेकर पहुंच गए। मंगलवार को भी STF टीम विधायक रामबाई के सरकारी निवास पर दबिश दी थी, लेकिन वहां न तो विधायक मिलीं और न ही उनके पति। टीम वहां पर मौजूद कर्मचारियों से पूछताछ करके रवाना हो गई।

महिला विधायक के फरार पति पर ₹30000 का इनाम

गोविंद की गिरफ्तारी के लिए दमोह CSP अभिषेक तिवारी के नेतृत्व में पांच टीमें लगाई गई थीं। टीम दो दिन से विधायक पति की तलाश कर रही थीं। कुछ रिश्तेदारों के यहां पर भी पूछताछ के लिए टीमें गईं थीं। मंगलवार देर शाम IG सागर ने गोविंद पर इनाम की राशि 10 हजार रु. से बढ़ाकर 30 हजार रु. कर दी है।

STF एडीजी कर रहे निगरानी

सुप्रीम कोर्ट में सरकार की किरकिरी के बाद पूरे मामले की जांच STF एडीजी विपिन माहेश्वरी कर रहे हैं। वह जांच के लिए मंगलवार देर शाम भोपाल से हटा पहुंचे। यहां उन्होंने रेस्ट हाउस में अधिकारियों से बात की। एडीजी करीब 40 मिनट तक हटा में रुके। इसके बाद दमोह चले गए।

हत्याकांड की सुनवाई कर रहे जज की सुरक्षा बढ़ाई

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद इस हत्याकांड केस की सुनवाई कर रहे हटा के द्वितीय अपर सत्र न्यायाधीश की सुरक्षा बढ़ाई गई है। उनकी सुरक्षा में पीएसओ तैनात किए गए हैं।

दूसरी ओर, विधायक रामबाई के निवास पर दोपहर करीब 4 बजे पुलिस अधिकारी, तहसीलदार, आरआई और पटवारी फोर्स के साथ पहुंच गए। यहां अतिक्रमण हटाने की तैयारी है। पुलिस पूरे दल-बल के साथ जेसीबी लेकर पहुंची है। 

17 मार्च को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here