Loading...    
   


JABALPUR में कोरोना रिटर्न, 24 घंटे में 39 नए मरीज मिले - MP NEWS

जबलपुर।
 मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले में कोरोना महामारी के पलटवार की आशंका ने स्वास्थ्य अधिकारियों को सकते में डाल दिया है। दरअसल, बुधवार को वायरोलॉजी लैब से जारी 961 सैंपल की रिपोर्ट में चार फीसद से ज्यादा पॉजिटिविटी दर से कोरोना के 39 नए मरीज सामने आए। एक दिन के भीतर इतनी संख्या में कोरोना के मरीज करीब तीन माह बाद सामने आए हैं।   

वहीं बुधवार को कोरोना संक्रमण से मुक्त होने पर 16 लोगों को आइसोलेशन से छुट्टी दी गई। इस प्रकार जिले में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 16 हजार 893 हो गई है जिसमें 16 हजार 459 लोग संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं। मरीजों की संख्या बढ़ने के कारण कोरोना की रिकवरी दर घटकर 97.43 फीसद हो गई है। बीते 24 घंटे में कोरोना से किसी मरीज की मौत नहीं हुई, हालांकि अब तक 252 लोग महामारी की भेंट चढ़ चुके हैं। बुधवार को 847 संदिग्धों के सैंपल जांच के लिए वायरोलॉजी लैब भेजे गए। जिले में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 182 हो गई है।

मास्क और शारीरिक दूरी है जरूरी: मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मनीष मिश्रा का कहना है कि कोरोना से बचाव के लिए मास्क का उपयोग और शारीरिक दूरी जरूरी है। जिस तरह से संक्रमण का खतरा बढ़ रहा है उसे देखते हुए आम नागरिकों की जरा सी चूक भारी पड़ सकती है। डॉ मिश्रा ने कहा कि मार्च माह में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। इसलिए पहले से ज्यादा सतर्कता और टीकाकरण जरूरी है।

11 मार्च को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे हैं समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here