Loading...    
   


मुख्यमंत्री ने ADM और CMHO को हटाया, आधा दर्जन से ज्यादा सस्पेंड होते-होते बचे - MP NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने बुधवार को कलेक्टर कमिश्नर कांफ्रेंस के दौरान मुरैना के एडिशनल कलेक्टर उमेश कुमार शुक्ला को हटा दिया है। यह वही एडीएम है जिन्होंने राशन की मांग करने आए किसानों को धमका कर भगा दिया था। इसके अलावा अनूपपुर जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. वीडी सोनवानी को फील्ड के लिए अयोग्य करार देते हुए हटाने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा करीब आधा दर्जन से ज्यादा अधिकारी सस्पेंड होते-होते बचे।

डाॅ. वीडी सोनवानी फील्ड के लायक नहीं, बैक ऑफिस में अटैच करो: मुख्यमंत्री

कलेक्टर कमिश्नर कांफ्रेंस के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अनूपपुर जिले के कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर को निर्देश दिए कि डाॅ. वीडी सोनवानी फील्ड में काम करने लायक नहीं हैं। इन्हें लिखा-पढ़ी का काम दिया जाए। मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि नए सीएमएचओ को पदस्थ करने के लिए नाम भेजें।

मंत्रालय सूत्रों ने बताया, डाॅ. सोनवानी के खिलाफ वैक्सीनेशन के दाैरान लापरवाही की कई शिकायतें मिल रही थीं। मुख्यमंत्री द्वारा वैक्सीनेशन की समीक्षा में सामने आया कि अनूपपुर में वैक्सीनेशन टारगेट से पीछे चल रहा है। इसे लेकर मुख्यमंत्री ने नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने कहा कि वैक्सीनेशन में किसी भी जिले में लापरवाही नहीं होना चाहिए।

बताया जाता है, डाॅ. सोनवानी शिशु रोग विशेषज्ञ हैं। वरिष्ठता के आधार पर डेढ़ साल पहले उन्हें सीएमएचओ बनाया गया था, लेकिन उनके खिलाफ कलेक्टर से लेकर राज्य शासन तक शिकायतें मिल रही थीं। कलेक्टर ने उन्हें स्थानीय स्तर पर अस्पताल की समीक्षा के दौरान कार्यप्रणाली सुधारने की चेतवानी भी दी थी, लेकिन कॉन्फ्रेंस के दौरान उनकी लापरवाही मुख्यमंत्री के सामने आ गई।

राप्रसे उमेश कुमार शुक्ला को एडीएम के पद से हटाया 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्यप्रदेश राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी उमेश कुमार शुक्ला को मुरैना जिले के डीएम के पद से हटा दिया है। पिछले दिनों इनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। वीडियो में उचित मूल्य का राशन मांगने आए ग्रामीणों के साथ मौजूद 2 सरपंचों को धमकाते हुए और उनकी शिकायत नहीं सुनने की बात करते हुए सुनाई दिए थे।

11 मार्च को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे हैं समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here