Loading...    
   


INDORE में बुधवार को मौसम का पूर्वानुमान, उत्तरी पाकिस्तान से आए बादल इंदौर में बरसे, होली के बाद गर्मी शुरू होगी

INDORE MP WEATHER FORECAST

इंदौर। मध्य प्रदेश की कमर्शियल कैपिटल एवं कॉरपोरेट सिटी इंदौर में मंगलवार की शाम अचानक बारिश शुरू हो गई थी। एयरपोर्ट के वेदर स्टेशन के अनुसार शाम 7:00 बजे इंदौर में तेज बारिश के कारण विजिबिलिटी 5000 मीटर से घटकर 3000 मीटर रह गई थी। मौसम विभाग का कहना है कि बुधवार को भी इंदौर के आसमान पर बादल छाए रहेंगे। 

इंदौर में अचानक कई इलाकों में तेज बारिश

इंदौर में मंगलवार शाम को अचानक मौसम बदल गया और आसमान में बादल छा गए और कई इलाकों में तेज बारिश हुई। शहर के पूर्वी और पश्चिम क्षेत्र में तेज बारिश हुई। इंदौर में मंगलवार सुबह 11.30 के बाद से आसमान में बादल छाए रहे और दिन में कई बार अलग-अलग हवाएं चली। शाम 7 बजे एकाएक मौसम बदला और इंदौर में रीगल क्षेत्र में करीब सवा घंटे मेें आधा इंच से ज्यादा बारिश हुई। 

इंदौर में आधा इंच बारिश हुई

रीगल स्थित मप्र पाल्यूशन कंट्रोल के वेदर स्टेशन के मुताबिक रात आठ बजे तक यहां पर 14.24 मिली (करीब आधा इंच) बारिश हुई। पूर्वी क्षेत्र के मुकाबले पश्चिमी क्षेत्र में कम बारिश हुई। एयरपोर्ट स्थित वेदर स्टेशन पर रात 8.30 बजे तक 1.6 मिमी बारिश दर्ज हुई। सात बजे जब बारिश शुरू हुई उस समय दृश्यता पांच हजार मीटर से गिरकर तीन हजार मीटर तक पहुंच गई। 

उत्तरी पाकिस्तान में पश्चिमी विक्षोभ के कारण बारिश हुई

मंगलवार को शहर में अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 35 डिग्री दर्ज किया गया। वही न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 20.7 डिग्री दर्ज किया गया। भोपाल स्थित मौसम केंद्र  के मुताबिक वर्तमान में पश्चिमी विक्षोभ उत्तरी पाकिस्तान में एक चक्रवाती घेरे के रुप में है। इसके अलावा राजस्थान के प्रेरित चक्रवाती घेरा बना हुआ और पूर्वी मप्र के ऊपर बना चक्रवाती घेरा अब विदर्भ की ओर शिफ्ट हो गया है। इस वजह से अरब सागर से इंदौर की ओर फिर से नमी आने लगी। इसी कारण मंगलवार शाम को इंदौर जिले और उज्जैन संभाग के आगर, शाजापुर और नीमच जिलों तेेज हवाएं व गरज चमक के साथ हल्की बारिश हुई। 

इंदौर में गर्मी कब से शुरू होगी

बुधवार को इंदौर में मौसम साफ रहने की उम्मीद है लेकिन आसमान में मध्यम ऊंचाई वाले बादल बने रहेंगे। ग्वालियर, सागर, चंबल और जबलपुर संभाग में बुधवार को हल्की बारिश होने की संभावना है। 27 मार्च को एक ओर पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है लेकिन इसके असर बारिश नहीं होगी। इंदौर सहित प्रदेशभर में तापमान बढ़ेंगे। ऐसे में 28 मार्च से इंदौर सहित प्रदेशभर में गर्म दिनों की शुरुआत होगी और तापमान में बढ़ोतरी होगी। 

24 मार्च को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here