Loading...    
   


INDORE में पाबंदी की तैयारी, नागपुर लॉकडाउन, पुणे में स्कूल-कॉलेज बंद - MP NEWS

Indore coronavirus new strain Latest News

इंदौर। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 2 दिन पहले ही कहा था कि वह इंदौर में फिर से लॉकडाउन नहीं करना चाहते लेकिन इंदौर के नागरिक समझने के लिए तैयार नहीं है। कोरोनावायरस से संक्रमित नागरिकों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। 10 दिन में 1800 से ज्यादा पॉजिटिव मरीज मिले हैं। क्राइसिस मैनेजमेंट कंपनी बाजार एवं भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में प्रतिबंध लगाने की तैयारी कर रही है। इधर महाराष्ट्र नागपुर शहर फिर से लॉक डाउन हो गया है। पुणे में स्कूल बंद कर दिए गए। इन दोनों शहरों से इंदौर का सीधा कनेक्शन है।

मुंबई, नागपुर और पुणे शहर इंदौर को सीधा प्रभावित करते हैं

इंदौर से सीधे कनेक्शन वाले नागपुर शहर को लॉक डाउन कर दिया गया है। बताने की जरूरत नहीं कि कोरोनावायरस के कारण यहां हालात नियंत्रण से बाहर हो गए हैं। इसके अलावा पुणे शहर में 31 मार्च तक के लिए स्कूल कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। इसके अलावा होटल एवं रेस्टोरेंट को भी रात 9:00 बजे के बाद बंद करने के आदेश जारी कर दिए गए।

पुणे में सभी प्रकार की गतिविधियों पर 50% की पाबंदी

पुणे के कमिश्नर सौरभ राव ने कहा कि होटल और रेस्तरां को 50 प्रतिशत बैठने की क्षमता के साथ खोलने की अनुमति दी गई है। रात 11 बजे से सुबह 6 बजे के बीच नागरिकों को शहर की सड़कों पर अनावश्‍यक रूप घूमने की अनुमति नहीं होगी। इसके अलावा, केवल 50 व्यक्तियों को ही विवाह, अंत्येष्टि और राजनीतिक और अन्य सामाजिक कार्यक्रमों में एकत्रित होने की अनुमति होगी, अधिकारी ने कहा, उल्लंघन करने वालों के खिलाफ पुलिस द्वारा कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि पुणे शहर के सभी सार्वजनिक उद्यान और पार्क शाम को बंद रहेंगे, जबकि सुबह की सैर करने वालों के लिए उन्हें सुबह में खुला रखा जाएगा। मॉल और मल्टीप्लेक्स भी रात 11 बजे तक खुले रहेंगे।

12 मार्च को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here