Loading...    
   


IFMIS की गड़बड़ी के कारण शिक्षक कर्मचारियों का वेतन निर्धारण त्रुटिपूर्ण: समग्र शिक्षक संघ - EMPLOYEE NEWS

भोपाल
। शिक्षक कर्मचारियों ने वित्त विभाग के IFMIS SOFTWARE में विकल्प परिवर्तन न होने के कारण प्रदेश के लाखों कर्मचारियों के वेतनमान निर्धारण त्रुटिपूर्ण हो रहा है जिससे कर्मचारियों को ब्रम्हस्वरूप वेतनमान का लाभ नहीं मिल पा रहा है ओर न ही वेतननिर्धारण सही ढंग से हो पा रहा है। जिससे शिक्षक -कर्मचारियों को कम वेतन प्राप्त हो रहा है। 

IFMIS सॉफ्टवेयर में क्या गड़बड़ी है

समग्र शिक्षक संघ के प्रदेश महामंत्री संजय तिवारी का कहना है कि शिक्षक-कर्मचारियों को ब्रम्हस्परूप वेतनमान का लाभ मिलना तो दूर उल्टा वेतनमान कम हो जाने एवं एक वेतन वृद्धि न लगने के कारण वेतनमान निर्धारण गलत हो रहा है जिससे शिक्षक कर्मचारियों की लाखों की रिकवरी निकल रही है, उच्च न्यायालय में भी इस बाबत मामलों की संख्या लगातार बढ़ रही है। 

शासन द्वारा पांचवे वेतनमान का लाभ ब्रम्हस्वरूप के रूप में जो दिया गया है उससे कर्मचारियों को लाभ के स्थान पर हानि हो रही है क्योंकि 1 जनवरी 2006 से वेतन निर्धारण करने पर 1 अप्रैल 2006 को मिलने वाला ब्रम्हस्वरूप का लाभ सॉफ्टवेयर में नहीं मिल रहा है और वेतनवृद्धि जुलाई 2006 की जगह 1 जनवरी 2007 हो रही है। इससे कर्मचारियों को लाखों की रिकवरी के रूप में आर्थिक नुकसान हो रहा है। 

समग्र शिक्षक संघ मध्यप्रदेश ने वित्त विभाग से यह भी मांग की है कि शिक्षक कर्मचारियों को विकल्प परिवर्तन का एक अवसर देने के साथ साथ आईएफएमएवस सॉफ्टवेयर में आवश्यक सुधार कराया जाये।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here