Loading...    
   


ज्योतिरादित्य सिंधिया के महल में चोरी - GWALIOR NEWS

मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर से बड़ी खबर आ रही है। राज्यसभा सदस्य ज्योतिरादित्य सिंधिया के महल जय विलास पैलेस में चोरी हो गई है। उल्लेखनीय है कि जय विलास पैलेस की कीमत 600 करोड़ से ज्यादा है। यह मध्य प्रदेश की सबसे बड़ी प्राइवेट प्रॉपर्टी है। पुलिस ने इन्वेस्टिगेशन शुरू कर दी है परंतु समाचार लिखे जाने तक ऑफिशल स्टेटमेंट नहीं दिया है। 

ज्योतिरादित्य सिंधिया के रियासतकालीन बैंक में चोरी 

सूत्रों का कहना है कि जय विलास पैलेस की रानी महल में स्थित रियासतकालीन बैंक में चोरी हुई है। यह बैंक आजादी के पहले महाराजा सिंधिया द्वारा संचालित किया जाता था। यह बिल्कुल वैसा ही था जैसा कि भारत का रिजर्व बैंक है। 

इसमें सिंधिया रियासत की मुद्राओं को बनाया जाता था। इसे टकसाल भी कहा जाता था। इसमें स्वर्ण मुद्राएं, चांदी की मुद्राएं एवं तांबे के सिक्के बनाए जाते थे। कहा जाता है कि इस टकसाल में कितना सोना भरा हुआ है आज तक किसी को पता नहीं। सरकारी रिकॉर्ड में इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है।

UPDATE-1 ज्योतिरादित्य सिंधिया के हाई सिक्योरिटी महल में चोर छत के रास्ते घुसा था 

झांसी रोड थाना पुलिस मामले की जांच कर रही है। चोरी जय विलास पैलेस में हुई है इसलिए फॉरेंसिक एक्सपर्ट सहित सभी प्रकार के विशेषज्ञों को बुला लिया गया है। सीएसपी रत्नेश सिंह तोमर ने बताया कि चोरी की घटना मंगलवार और बुधवार की दरमियानी रात में हुई होगी। चोर छत के रास्ते महल में घुसे थे। चोरी गए सामान का विवरण अभी तक ज्योतिरादित्य सिंधिया के स्टाफ द्वारा नहीं दिया गया है।



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here