Loading...    
   


शासकीय शिक्षकों की सभी डयूटियाँ और अटैचमेंट निरस्त - EMPLOYEE NEWS

भोपाल।
कोरोना में पढ़ाई प्रभावित न हो इसलिए शिक्षकों को अन्य कार्य में नहीं लगाने की हिदायत प्रमुख सचिव ने जिला कलेक्टरों को दी है। उनके अनुसार कोरोना संक्रमण के कारण इस वर्ष स्कूलों में कक्षाओं का संचालन प्रभावित हुआ है। 30 अप्रैल से बोर्ड परीक्षाएं शुरू हो रही हैं।  

परीक्षाओं की तैयारियों को लेकर स्कूलों में नियमित रूप से शिक्षण कार्य कराने को लेकर प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा विभाग ने कलेक्टर को शिक्षण कार्य में लगे एिेस शिक्षकों की डयूटी किसी भी अन्य कार्य में न लगाने के निर्देश दिए हैं।प्रमुख सचिव रश्मि अरुण शमी ने जिला कलेक्टर को जारी किए निर्देश में कहा है कि परीक्षाओं का अत्यंत कम समय शेष है । ऐसे में स्कूलों में नियमित रूप से पठन-पाठन सुनिश्चित किया जाए। 

कक्षा ९वीं से 12वीं में अध्यापनरत शिक्षकों की किसी भी अन्य कार्य में ड्यूटी नहीं लगाई जाए। साथ ही बोर्ड परीक्षाओं की तैयारियों की नियमित समीक्षा की जाए। कोरोना संक्रमण की वजह से 31 मार्च तक पहले ही स्कूलों को संचालन बंद कर दिया गया है अब पूरी तरह से आनलाइन पढ़ाई होगी। ऐसे में शिक्षकों को अन्यत्र ड्यूटी लगाने से डर है कि कही पढ़ाई प्रभावित न हो क्योंकि शिक्षक दूसरे कार्य करेंगे तो अध्यापनकार्य कैसे करवाएंगे। 

स्कूल शिक्षा विभाग ने सबसे अहम बोर्ड परीक्षाओं की कक्षा लेने वाले शिक्षकों को सिर्फ अध्यापनकार्य करवाने के लिए रखा है। ज्ञात हो कि निकाय चुनाव से पहले सर्वे और अन्य दीगर कार्य में कलेक्ट्रेट से शिक्षकों की ड्यूटी लगाई जाती है इस वजह से कई शिक्षक कलेक्ट्रेट में अस्थाईरूप से कार्यरत हो जाते हैं। ऐसे में ​स्कूलों का अध्यापनकार्य प्रभावित होता है।

20 मार्च को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार 



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here