Loading...    
   


CBSE 10th-12th EXAM DATE CHANGE: बोर्ड परीक्षा की नई डेटशीट जारी

CBSE BOARD EXAM 2021 NEW DATE SHEET (TIME TABLE)

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने 10वीं हाई स्कूल एवं बारहवीं हायर सेकेंडरी स्कूल परीक्षा के लिए नया टाइम टेबल जारी कर दिया है। पिछले टाइम टेबल की तुलना में कुछ बदलाव किए गए हैं। सीबीएसई की ऑफिशियल वेबसाइट cbse.nic.in पर नई डेट शीट उपलब्ध है। 

CBSE BOARD 10वीं एवं 12वीं की इन परीक्षाओं में बदलाव किया गया है

संशोधित सीबीएसई डेट शीट 2021 आज - 5 मार्च, 2021 को जारी की गई थी। सीबीएसई कक्षा 12 भौतिकी परीक्षा स्थगित कर दी गई है। पहले 13 मई को होने वाली परीक्षा अब 8 जून, 2021 को आयोजित की जाएगी। इसके अलावा, इतिहास और बैंकिंग परीक्षाओं की तारीखों को भी संशोधित किया गया है। कक्षा 10 के लिए, सीबीएसई कक्षा 10 विज्ञान और गणित परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। कक्षा 10 विज्ञान अब 21 मई को और गणित 2 जून को आयोजित किया जाएगा। नीचे कक्षा 12 और 10 के लिए संशोधित डेट शीट देखें।

अब यह होंगी नई तारीखें - CBSE EXAM NEW DATE SCHEDULE

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (CBSE) ने अपने 10वीं और 12वीं की परीक्षा की तारीखों में बदलाव किया है। इसके लिए बकायदा सीबीएसई ने नोटिस जारी कर अपने वेबसाइट पर सूचना जारी की है। ताजा अपडेट के मुताबिक CBSE BOARD EXAM अब 13 मई से 15 मई के बीच परीक्षा नहीं होंगे बल्कि 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं 4 मई से 1 जून के बीच आयोजित की जाएंगी। 

कक्षा 12वीं के बोर्ड परीक्षा में गणित की परीक्षा 31 मई को होगी जो पहले एक जून को होनी थी। वहीं फिजिक्स की परीक्षा जो पहले 13 मई को होनी थी वह अब आठ जून को होगी। इतिहास में भी बदलाव हुआ है जो अब 10 जून को होगा। कक्षा 10वीं के बोर्ड परीक्षा में गणित की परीक्षा अब दो जून होगी। वहीं साइंस की परीक्षा अब 21 मई को होगी।

पहले यह था परीक्षा का शेड्यूल

इससे पहले 31 दिसंबर को शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने बोर्ड परीक्षा की तारीख की घोषणा कर दी थी। घोषणा के मुताबिक 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं चार मई से 10 जून तक होनी थी। अब इसमें बदलाव किया गया है। वहीं बोर्ड परीक्षा के रिजल्ट जुलाई में जारी होगी। 

5 मार्च को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार 



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here