Loading...    
   


BSS वाले स्कूटर धूम मचाएंगे, पेट्रोल की जरूरत ही नहीं - AUTO NEWS

भारत में पेट्रोल के दाम तेजी से बढ़ रहे हैं और उतनी ही तेजी के साथ टू व्हीलर सेगमेंट में बिना पेट्रोल से चलने वाली गाड़ियों की बिक्री बढ़ने लगी है। लोग इलेक्ट्रिक स्कूटर की तरफ बढ़ रहे हैं परंतु उनके सामने एक समस्या हमेशा रहती है कि यदि बैटरी अचानक बीच में बंद हो गई तो क्या करेंगे। बैटरी को चार्ज होने में भी काफी टाइम लगता है। इंजीनियर्स ने इस प्रॉब्लम का सॉल्यूशन निकाल लिया है। BSS वाले स्कूटर हर समस्या का हल बनकर आ रहे हैं। 

BSS यानी बैटरी स्वैपिंग सर्विस, जानिए इससे क्या होता है

बैटरी स्वैपिंग सर्विस में आप आसानी से अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिस्चार्ज बैटरी को निकालकर उसकी जगह पर पूरी तरह से चार्ज बैटरी को लगा सकते हैं। इससे स्कूटर को बिना रोके हुए लंबे समय तक चलाया जा सकता है। इसके लिए आपके पास एक स्पेयर बैटरी होनी चाहिए जो पूरी तरह से चार्ज हो और आप इसे अपने स्कूटर की बैटरी डिस्चार्ज हो जाने पर लगा सके। इसमें महज 5 मिनट या इससे भी कम समय लगता है जिसका मतलब ये हुआ कि आपको बिना रुके हुए लंबी दूरी तक का सफ़र तय करने में मदद मिलेगी। इसके लिए किसी मैकेनिक की मदद की जरूरत नहीं पड़ेगी।

BSS के साथ Ola Electric Scooter 

जल्द ही भारत में लॉन्च होने वाला है। इसके अलावा और भी कई कंपनियां BSS आधारित इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर रही हैं। Ola Electric Scooter की रेंज सिंगल चार्ज में तकरीबन 240 किलोमीटर हो सकती है। रिजर्व में दूसरी बैटरी रखी होगी और उसकी भी रेंज 240 किलोमीटर होगी। एक स्कूटर अपने घर से निकल कर वापस घर आने के लिए 400 किलोमीटर से ज्यादा का सफर नहीं करता। Ola Electric Scooter के फीचर्स की बात करें तो इसमें एक बड़ा स्टोरेज बूट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, TFT इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जा सकता है।

13 मार्च को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here