Loading...    
   


BHOPAL में शिवरात्रि से पहले आलू सस्ता हुआ, बेस्ट क्वालिटी ₹10 किलो - HINDI NEWS

भोपाल
। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल की करोड़ मंडी में आलू के भंडार भर गए हैं। हर रोज लगभग 850 क्विंटल आलू बिकने के लिए आ रहा है। डिमांड से ज्यादा सप्लाई होने के कारण थोक बाजार में आलू के दाम काफी कम हो गए हैं। सामान्य आलू ₹6 किलो से शुरू होता है और बेस्ट क्वालिटी का आलू ₹10 किलो में बिक रहा है। फुटकर बाजार में बेस्ट क्वालिटी का आलू ₹15 किलो में मिल जाएगा। 

कई जगह प्याज के दाम घटे लेकिन भोपाल में महंगाई बरकरार 

पिछले कुछ दिनों में प्याज की सप्लाई बहुत ज्यादा होने के कारण दाम काफी कम हुए हैं लेकिन भोपाल में अभी भी तो बाजार में प्याज के दाम ₹26 प्रति किलो चल रहे हैं। कोलार, न्यू मार्केट, एमपी नगर, बिट्टन मार्केट, अरेला हिल्स समेत कई पॉश इलाकों में प्याज के भाव 40 रुपये प्रति किलो से अधिक ही चल रहे हैं। छोटे आकार का प्याज जरूर 25 से 30 रुपये प्रति किलो तक बेचा जा रहा है। 

भोपाल के बाजार में अप्रैल में सस्ती होगी प्याज

पिछले साल आलू एवं प्याज के दाम रिकॉर्ड तोड़ चुके हैं। आलू के भाव 45 रुपये प्रति किलो तक पहुंच चुके, जबकि प्याज 90 रुपये प्रति किलो तक बिक चुका है। आवक बढ़ने के बाद आलू के भाव तो कम हुए हैं, लेकिन प्याज के भाव 40 रुपये से अधिक ही चल रहे हैं। कारोबारियों का कहना है कि प्याज की आवक अप्रैल तक आते-आते बढ़ जाएगी। इससे यह भी सस्ता मिलने लगेगा। भोपाल में आसपास के गांवों के साथ ही शाजापुर, आगर, उज्जैन, रतलाम, देवास, सीहोर, होशंगाबाद, विदिशा, रायसेन, राजगढ़ आदि जिलों से भी प्याज की आवक होती है।

4 मार्च को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार 



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here