Loading...    
   


घर बैठे ऑनलाइन जॉब कैसे करें - best work from home option in India

आज के टेक्नोलॉजी के दौर में ऑनलाइन जॉब करना बहुत आसान हो गया है। इन जॉब्स को पाने के लिए बस आपके पास मोबाइल / लैपटॉप या कंप्यूटर होना चाहिये। बस थोड़ी सी स्किल से आप घर बैठे अच्छा खासा कमा सकते है। ऑनलाइन जॉब्स का मतलब आप इंटरनेट के माध्यम से मोबाइल या लैपटॉप पर अपनी योग्यता के अनुसार विभिन्न प्रकार के कार्यों को करना है। जिसे आप आराम से पॉकेट मनी निकल सकते है इतना ही नहीं कुछ लोग इसे कैरियर के रूप में ले रहे है तो चलिए जानते है इन जॉब्स के बारे मे -

1. ऑनलाइन सेलिंग How to start online selling

घर बैठे ऑनलाइन जॉब्स के रूप में Online selling एक मुनाफे वाला जॉब है। जिसके अंर्तगत कंपनियों के विभिन्न प्रकार के प्रोडक्ट्स बेच कर कमा सकते है। इन Products को बेचने पर कमीशन के रूप में आपकी आय होगी। इनके लिए Amazon, Fipkard एवं Mantra अच्छे विकल्प है जहां आप बतौर Seller जॉइन हो सकते है।

2. YouTube a regular income source

आज के दौर में यूट्यूब चैनल कई लोगों के लिए रोजगार का माध्यम बन चुका है। लोग फ्री में यूट्यूब चैनल बनाकर नियमित रूप से वीडियो अपलोड करके गूगल एडसेंस से रोजाना अच्छी खासी चांदी बटोर रहे है। इनके लिए आपके वीडियो बनाने की स्किल एवं आईडिया होना चाहिये है कि आप लोगों क्या सिखाना चाहते है ? हमारा मतलब किस कैटेगरी में वीडियो बनाना चाहते है। 

3. ब्लॉगिंग से धन कमाएं (blogging is the best work from home)

आज दौर में ब्लॉगिंग तेजी से आगे बढ़ रहा है। हम हर चीज के बारे में गूगल से पूछते है चाहे रेसिपी बनानी हो या कई घूमने जाना हो। इन सबके बारे में गूगल बाबा हमे बताता है। जरा सोचिए कैसे ? ये जानकारिया गूगल कैसे देता है ? ब्लॉगिंग से, वेबसाइट से जहा पर बहुत सारे लोग नित नई जानकारियां ब्लॉग या वेबसाइट के माध्यम से शेयर करते है और गूगल एडसेंस से एड लगाकर लाखों की कमाई करते है। यह ब्लॉग बनाना बहुत आसान है । बस आपको अपनी रुचि के कैटेगरी का चयन करके ब्लॉगिंग शुरू कर सकते है।

4. कंटेंट राइटिंग -

यदि आप लिखने में रुचि रखते है तो घर बैठे बिना किसी लागत से पैसे कमाने कंटेंट राइटिंग सबसे अच्छा रास्ता है । आप दूसरों के लिए आर्टिकल लिखकर पैसे कमा सकते है बस आपको लिखने की स्किल आनी चाहिए । आज हर न्यूज़ पेपर, ब्लॉग व वेबसाइट को नित कंटेंट की जरूरत होती है अगर आप उनके लिए लेखन करेंगे तो उनके बदले में वो आपको राशि देंगे । यह राशि प्रति शब्द या प्रति आर्टिकल आधारित हो सकती है ।

5. डाटा एंट्री जॉब्स 

डाटा एंट्री जॉब भी घर बैठे ऑनलाइन जॉब करने का अच्छा माध्यम है । इनके लिए आपके पास लैपटॉप या कंप्यूटर होना जरूरी है । साथ ही साथ कंप्यूटर के बारे में नॉलेज भी होना जरूरी है । आज कल हर कंपनी को डेटा एडिट करने की आवश्यकता होती है ऐसे में कंपनी वर्क फ्रॉम होम दे देती है और बदले में प्रति डेटा या प्रति पेज आपको राशि पे करती हैं । यहां हम आपको सुझाव देते है कि यदि आप डेटा एंट्री का जॉब करना चाहते है तो सोच समझ कर करे क्योंकि इससे लोग फ्राड करते देर नहीं लगाते । कंपनी के बारे में पूरी जांच पड़ताल के बाद ही कार्य शुरू करें। (एल. आर. सेजु थोब 'प्रिंस')


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here