Loading...    
   


गोल्ड लोन मात्र 7.5% ब्याज पर, प्रोसेसिंग फीस भी नहीं लगेगी

भोपाल समाचार डॉट कॉम।
आपातकाल की स्थिति में फटाफट लोन प्राप्त करने के लिए गोल्ड लोन भारत में काफी लोकप्रिय हो गया है। बहुत सारी कंपनियां और बैंक ग्राहकों को गोल्ड लोन उपलब्ध करा रहे हैं। यह लोन मिल तो आसानी से जाता है परंतु इस पर प्याज बहुत ज्यादा होता है। भारतीय स्टेट बैंक ने मात्र 7.5% ब्याज पर गोल्ड लोन देने की घोषणा की है। इसके अलावा यदि आप YONO MOBILE APP से अप्लाई करते हैं तो आप की प्रोसेसिंग फीस भी माफ हो जाएगी।

sbi gold loan apply

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ग्राहकों से गोल्ड लोन की पेशकश करता है, जिसमें ग्राहक 50 लाख रुपये तक का लोन ले सकते हैं। सभी 18 साल से ऊपर के लोगों के लिए यह लोन उपलब्ध है। खास बात यह है कि गोल्ड लोन लेने के लिए ग्राहक को कोई भी इनकम प्रूफ बताने की आवश्यकता नहीं होती है। यहां बता दें कि आमतौर पर बैंक लोन के तौर पर सोने की कीमत की 75 फीसद तक की राशि की पेशकश करते हैं।

sbi gold loan rate of interest

ग्राहक एसबीआई में गोल्ड लोन के लिए अप्लाई कर 7.50 फीसद ब्याज दर और शून्य प्रोसेसिंग फीस जैसे कई अन्य आकर्षक डील्स का फायदा उठआ सकते हैं। ग्राहक एसबीआई गोल्ड लोन से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए 7208933143 पर मिस कॉल दे सकते हैं या 7208933145 पर GOLD लिखकर मैसेज कर सकते हैं। आइए एसबीआई गोल्ड लोन के बारे में विस्तार से जानते हैं।

गोल्ड लोन कौन ले सकता है - sbi gold loan eligibility

आयु की बात करें, तो कोई भी 18 साल या इससे अधिक आयु का व्यक्ति एसबीआई में गोल्ड लोन के लिए आवेदन कर सकता है। ग्राहक बैंक के कर्मचारियों, पेंशनरों सहित आय के स्थिर स्रोत के साथ कोई भी व्यक्ति (अकेले या संयुक्त रूप से) हो सकते हैं। वही, आय का कोई सबूत दिखाने की आवश्यकता नहीं है।

एसबीआई गोल्ड लोन की अधिकतम एवं न्यूनतम सीमा

एसबीआई गोल्ड लोन में अधिकतम लोन राशि की सीमा 50 लाख रुपये है। वहीं, न्यूनतम लोन राशि की सीमा 20,000 रुपये हैं।

sbi gold loan interest rate 2021

एसबीआई गोल्ड लोन में ब्याज दर एमसीएलआर (1 साल) +0.50 फीसद है। इस समय गोल्ड लोन पर प्रभावी ब्याज दर 7.50 फीसद है।

एसबीआई गोल्ड लोन की प्रोसेसिंग फीस - sbi gold loan processing charges

एसबीआई गोल्ड लोन में प्रोसेसिंग फीस लोन राशि का 0.25 फीसद+जीएसटी है। वहीं, योनो एप द्वारा आवेदन करने पर कोई प्रोसिसिंग फीस नहीं ली जाएगी।

10 मार्च को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here