Loading...    
   


St. Paul और St. Rafials स्कूल के एग्जाम ऑफलाइन नहीं ऑनलाइन होंगे: कलेक्टर के निर्देश - INDORE NEWS

इंदौर।
 मध्य प्रदेश के इंदौर शहर के प्रशासन ने सेंट पॉल और सेंट रैफियल्स स्कूल द्वारा आयोजित ऑफलाइन परीक्षा को रोकने के निर्देश दिए हैं। इसके लिए कलेक्टर मनीष सिंह द्वारा बिशप से भी चर्चा की गई।   

कलेक्टर को विभिन्न जनप्रतिनिधियों के साथ पालकों ने शिकायत की है, विद्यालय प्रबंधन द्वारा कोरोना के बढ़ते संक्रमण के दौरान ऑफलाइन परीक्षा लेने का निर्णय लिया गया है, जो विद्यार्थियों के हित में नहीं है। कलेक्टर ने रविवार बिशप चाको से चर्चा की है। विद्यालय प्रबंधन को भी सलाह दी गई है, वह परिस्थितियों को देखते हुए ऑनलाइन परीक्षाएं कराए। कलेक्टर ने डीईओ रविकुमार सिंह को भी जांच के लिए कहा है। 

कलेक्टर ने स्पष्ट किया है, कोरोना को देखते हुए ऑफलाइन परीक्षाएं उचित नहीं। अगर इस निर्णय से अवांछित स्थिति निर्मित होती हैं, तो संस्था के प्राचार्य के विरुद्ध भारतीय दंड विधान की धारा 188 के तहत कार्रवाई की जाएगी। कुछ दिन पूर्व भी कलेक्टर के पास सेंट पॉल स्कूल को लेकर इसी तरह की शिकायत आई थी। उस समय कलेक्टर के निर्देश पर डीईओ द्वारा परिपत्र जारी किया गया था। इसमें सभी स्कूलों के संचालकों और प्राचार्य से कहा गया था कि कोविड-19की वर्तमान स्थिति को देखते हुए पालकों पर ऑफलाइन परीक्षा के लिए दबाव नहीं बनाएं, स्कूल प्रबंधन को ऑनलाइन शिक्षण व्यवस्था को यथावत बनाए रखने की समझाइश दी गई थी।

मामले में बिशप चाको का कहना था, विद्यालयों में कोविड के प्रति सुरक्षा संबंधी मापदंडों का पालन किया जाएगा। CBSE द्वारा स्थापित कोविड प्रोटोकाॅल और निर्देशों का पालन किया जाएगा। जो छात्र ऑनलाइन परीक्षा देना चाहते हैं, उन्हें अवगत कराया गया है कि वे परीक्षा दिनांक और शेड्यूल का इंतज़ार करें। कक्षा पहली से लेकर 8वीं तक की परीक्षाएं ऑनलाइन मोड द्वारा ही ली जाएंगी। प्रिंसिपल फ़ादर सिबी जोसेफ़ द्वारा भी अवगत कराया गया है कि बोर्ड परीक्षाओं के संदर्भ में CBSE से प्राप्त निर्देशों का पालन किया जाएगा।



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here