Loading...    
   


Satna में समिति प्रबंधक भी करोड़पति निकला, 8000 वेतन में 2 करोड़ की संपत्ति - Madhya pradesh news

सतना
। EOW की एक टीम ने आज सितपुरा समिति के प्रबंधक राजमणि मिश्रा के तीन ठिकानों पर एक साथ छापामार कार्रवाई की। श्री मिश्रा का मासिक वेतन 8000 रुपए है जबकि उनके पास से 2 करोड़ की संपत्ति का ब्यौरा मिला है। EOW इंस्पेक्टर मोहित सक्सेना का कहना है कि शुरू से आज तक राजमणि मिश्रा के 

EOW इंस्पेक्टर मोहित सक्सेना सहित 25 सदस्यीय टीम

EOW टीम ने मंगलवार सुबह सुबह राजमणि मिश्रा के घर सहित तीन ठिकानों पर दबिश दी। EOW सूत्रों का कहना है कि प्रारंभिक जांच में 2 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति का पता चला है। EOW इंस्पेक्टर मोहित सक्सेना के नेतृत्व में 25 सदस्यीय टीम जांच-पड़ताल कर रही है। टीम के हाथ 2 करोड़ से अधिक की चल-अचल संपत्ति का ब्यौरा लगा है। जांच दल ने उसके तीन मकानों पर एक साथ कार्रवाई की। 

समिति प्रबंधक राजमणि मिश्रा की संपत्ति

EOW की छापामार कार्रवाई के दौरान मिश्रा के घर से 2.75 लाख रुपए नकद, 4 मकान तथा 16 एकड़ कृषि भूमि के दस्तावेज मिले हैं। चार में से एक मकान सतना शहर की सिंधी कैंप कॉलोनी में है। इसके अलावा उसके घर से लाखों रुपए के जेवरात भी मिले हैं। टीम का नेतृत्व कर रहे TI सक्सेना ने बताया कि शिकायत मिली थी। उसी के आधार पर जांच की जा रही है। तीन ठिकानों पर कार्रवाई चल रही है। सतना शहर में भी एक मकान का पता चला है, वहां भी टीम भेजी गई है।

राजमणि मिश्रा की कुल आय 14 लाख, संपत्ति का मूल्य 2 करोड़

सतना जिले की बड़ी सोसायटियों में शामिल सितपुरा सोसायटी का समिति प्रबंधक राजमणि मिश्रा वर्ष 1999 से शासकीय सेवा में है। मौजूदा समय में उसकी तनख्वाह सिर्फ 8 हजार रुपए प्रतिमाह है। उसके वेतन और कृषि समेत आय के सभी ज्ञात स्रोतों से उसकी आमदनी अब तक मात्र 14 लाख रुपए आंकी गई है। पर हकीकत में इस आय के मुकाबले उसके पास 2 करोड़ से अधिक की संपत्ति पाई गई है। मिश्रा के खिलाफ शिकायत EOW को मिली थी। उसकी तस्दीक के बाद FIR दर्ज की गई थी।

23 फरवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जाते समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here