Loading...    
   


MPPSC 2021: 3 साल की परीक्षाएं एक साथ होंगी - BHOPAL SAMACHAR

भोपाल।
 MPPSC लोकसेवा आयोग की पहली बार तीन साल की परीक्षाएं एक साथ आयोजित होंगी। इसका प्लान तैयार कर लिया गया है। जल्द सारी परीक्षाओं की तारीखें भी घोषित हो जाएंगी। प्रयास यह है कि इसी साल अंत तक 2019 और 2020 की सभी लंबित परीक्षाएं 2021 अंत तक हो जाएं। जिस परीक्षा के लिए जो माह तय किया गया है, उसी माह में परीक्षा हो इसके लिए हर परीक्षा का अलग से प्लान तैयार हो रहा है।

दरअसल, एमपी पीएससी की 2019, 2020 की सभी लंबित परीक्षाएं इस साल मार्च से शुरू होना हैं, जबकि 2021 की सारी परीक्षा भी इसी साल होना हैं। ऐसे में घोषित कैलेंडर के मुताबिक परीक्षा करवाने की राह आसान नहीं है। उसमें कई तकनीकी दिक्कतें आ रही हैं। उन्हें ही दूर करने पर लगातार बैठकों का दौर चल रहा है। पीएससी की कोशिश है कि राज्य सेवा परीक्षा 2021 की मुख्य परीक्षा भी इसी साल अंत तक हो जाए, ताकि 2022 में उसी साल की परीक्षा हो।

राज्य सेवा मुख्य परीक्षा 2019 मार्च में होगी, जबकि रिजल्ट जून में आएगा। वन सेवा मुख्य परीक्षा 2019 इसी साल मार्च में होगी, रिजल्ट मार्च में ही आएगा। राज्य सेवा प्री परीक्षा 2020 11 अप्रैल को होगी। रिजल्ट मई में आएगा। इसी की मुख्य परीक्षा अगस्त में होगी। वन सेवा प्री परीक्षा 2020 भी 11 अप्रैल को होगी तथा रिजल्ट मई में आएगा। इसकी मुख्य परीक्षा जुलाई में होगी। रिजल्ट जुलाई में ही आएगा। राज्य सेवा और बन सेवा प्री परीक्षा 2021 की परीक्षा अगस्त में आयोजित की जाएगी। रिजल्ट एक महीने बाद सितंबर में आ जाएगा।

02 फरवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here