Loading...    
   


मध्य प्रदेश पहुंचने वाले हैं बंगाल के बादल, कोल्ड एंड कफ के मरीज सावधान - mp weather forecast

भोपाल
। बंगाल की खाड़ी की नमीयुक्त हवाएं मध्य प्रदेश की तरफ तेजी से बढ़ रही है। वैज्ञानिकों का अनुमान है कि 16 अथवा 17 फरवरी को मध्य प्रदेश के 5 जिलों में बारिश हो सकती है। इस बार की बारिश का सबसे ज्यादा नुकसान कोल्ड एंड कफ के मरीजों को होगा। इसलिए उन्हें सावधान रहना चाहिए। क्योंकि बारिश के बाद तापमान गिरेगा और एक बार फिर ठंड पड़ेगी।

मध्यप्रदेश में 3 दिन तक बादल और बारिश का पूर्वानुमान

मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में बन रहे इस वेदर सिस्टम के कारण यहां से आने वाली हवाएं अपने साथ नमी लेकर आएंगी। इससे उत्तर भारत में बादल छाएंगे। 17 फरवरी से 19 फरवरी के बीच मध्य प्रदेश में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है।

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और विदर्भ के मौसम का पूर्वानुमान

मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दो दिनों में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र के ऊपर चक्रवाती सिस्टम सक्रिय हो सकता है। इसके चलते 16 से 19 फरवरी के बीच मध्य प्रदेश के भोपाल, होशंगाबाद, जबलपुर, उज्जैन, इंदौर और शहडोल जिलों में बरसात की संभावना है।

मध्य प्रदेश के 5 जिलों में बारिश की संभावना 

सबसे ज्यादा असर भोपाल, इंदौर, उज्जैन और जबलपुर में देखने को मिलेगा। इसके बाद 20 फरवरी से तापमान में गिरावट दर्ज की जाएगी। मौसम में बदलाव 14 फरवरी से होना शुरू हो जाएगा। सिर्फ मध्य प्रदेश ही नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ के कुछ जिलों में भी बारिश की संभावना मौसम विभाग द्वारा जताई गई है।

14 फरवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे हैं समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here