Loading...    
   


MP में कोविड-19 योद्धा कल्‍याण योजना फिर से शुरू करें: कमलनाथ, नेता प्रतिपक्ष - CONGRESS NEWS

भोपाल
। पूर्व मुख्‍यमंत्री श्री कमल नाथ ने कोविड-19 योद्धा कल्‍याण योजना को फिर से लागू करने और उसकी अवधि में वृद्धि करने की मांग की है। उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को लिखे पत्र में कहा है कि राज्‍य सरकार द्वारा कोरोना रिटर्न को लेकर जो निर्णय लिये जा रहे हैं और पुन: जिस तरह मरीजों की संख्‍या बढ़ रही है , उसे मद्देनजर रखकर कोविड-19 योद्धा कल्‍याण योजना की अवधि बढ़ायी जाना जरूरी है।

श्री नाथ ने कहा कि राज्‍य सरकार ने कोविड-19 योद्धा कल्‍याण योजना 30 अक्‍टूबर 2020 को समाप्‍त कर दी है ,जबकि राज्‍य सरकार स्‍वयं स्‍वीकार रही है कि कोरोना पुन: लौट रहा है। ऐसी स्थिति में यह जरूरी है कि इस योजना को निरंतर जारी रखा जाए।

पूर्व मुख्‍यमंत्री ने अपने पत्र में लिखा कि कोरोना महामारी का प्रकोप प्रदेश में अब भी विद्यमान है और हाल ही में कोरोना के प्रकरण पुन: बढ़ने भी लगे हैं। शासन के इस निर्णय के कारण शासकीय कर्मियों का कोरोना से लड़ने में मनोबल कमजोर हो रहा है।

श्री नाथ ने कहा कि कोविड-19 योद्धा कल्‍याण योजना की अवधि में वृद्धि किया जाना आवश्‍यक है ताकि आपदा की इस घड़ी में शासकीय कर्मी पूर्ण मनोयोग और समर्पित भावना से काम कर सकें तथा दिवंगत कर्मियों के परिवारों को समुचित सहायता भी मिले।

श्री नाथ ने अपने पत्र में मुख्‍यमंत्री से कहा कि कोविड-19 योद्धा कल्‍याण योजना में पात्रता की अवधि को बढ़ाया जाये और शीघ्र ही शासन स्‍तर पर निर्णय लिया जाये ताकि शासकीय कर्मी सुरक्षा एवं उत्‍साह की भावना से मध्‍यप्रदेश की जनता की सेवा कर सकें। 

27 फरवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार 



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here