Loading...    
   


विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी की घोषणा, नामांकन दाखिल - Madhya Pradesh Political News

भोपाल
। यह बात तो सबको पता चल चुकी है लेकिन मध्यप्रदेश की विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी के विधायक दल के नेता एवं मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने आधिकारिक तौर पर विधानसभा अध्यक्ष के लिए अपनी पार्टी के प्रत्याशी की घोषणा कर दी। 

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी के सभी विधायकों ने मिलके तय किया है कि हमारे वरिष्ठ विधायक, संसदीय ज्ञान के जानकार श्री गिरीश गौतम जी के हाथों में विधानसभा के संचालन का दायित्व होगा। वे मध्यप्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष होंगे। नामांकन आज हमने दाखिल किया है। 

भाजपा विधायक गिरीश गौतम ने विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किया

भाजपा विधायक गिरीश गौतम एमपी विधानसभा के अगले अध्यक्ष होंगे। उन्होंने इसके लिए औपचारिक तौर पर नामांकन दाखिल कर दिया है। बता दे कि सोमवार से मध्य प्रदेश बजट सत्र की शुरुआत हो रही है। बजट सत्र की शुरुआत से पहले एमपी विधानसभा अध्यक्ष का चुनाव होना है। 

विधानसभा अध्यक्ष का पद विंध्य के खाते में

रीवा जिले के देवतालाब विधानसभा क्षेत्र से विधायक गिरीश गौतम को विधानसभा अध्यक्ष के लिए भाजपा ने नामित किया है। नाम पर मुहर लगते ही गिरीश गौतम ने विधानसभा अध्यक्ष के लिए नामांकन दाखिल कर दिया है। इसके साथ ही विधानसभा अध्यक्ष का पद विंध्य के खाते में चला गया है।

नगरीय निकाय चुनाव से पहले रूठों को मनाने के लिए शिवराज सिंह का अभियान शुरू

नामांकन के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान भी मौजूद थे। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि विंध्य एमपी का महत्वपूर्ण अंग है। गिरीश गौतम भाजपा के वरिष्ठ विधायक है। विंध्य के लोगों को मंत्रिमंडल में जगह नहीं मिलने के बाद से ही कयास लगाए जा रहे थे कि यह पद विंध्य के खाते में ही जाएगा।

कांग्रेस पार्टी पहले ही मैदान छोड़ चुकी है 

कांग्रेस पार्टी के विधायक दल के नेता एवं विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ ने भारतीय जनता पार्टी की ओर से आधिकारिक घोषणा से पहले ही अपना बयान जारी कर दिया था। कमलनाथ ने भाजपा पर संसदीय परंपराओं का उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए विधानसभा अध्यक्ष पद के चुनाव में उसे सहयोग देने का ऐलान किया है।

21 फरवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार 



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here