Loading...    
   


JABALPUR स्टेशन पर अंडा बिरयानी के नाम पर यात्रियों से लूट - MP NEWS

जबलपुर।
मध्य प्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर के रेलवे स्टेशन पर अंडा बिरयानी के नाम पर यात्रियों से की जा रही लूट का रेलवे अधिकारियों ने पर्दाफाश किया है। अंडा बिरयानी में यात्री से पूरे अंडे के पैसे लेकर उन्हें आधा अंडा देकर की जा रही  पर्दाफाश रेलवे की अधिकारिक जाँच के दौरान उजागर हुआ।

स्टेशन पर हो रहे इस अंडा घोटाले की खबर रेलवे अधिकारियों को मिलने पर वेंडर्स की खाद्य सामग्री की जाँच करने के लिए चले एक अभियान में स्टेशन पर 3 वेंडर्स ऐसे मिले, जो कि अंडा बिरयानी में पूरे अंडे की जगह आधे अंडे को बिरयानी पर सजा कर, बिरयानी बेच रहे थे। ऐसी बिरयानी लेकर जब यात्री चलती ट्रेन में पैकेट खोलते थे। तब उबला हुआ आधा अंडा देखकर उन्हें अपने लुटने का पता चलता था।  मौके पर ही मंडल वाणिज्य प्रबंधक सुनील श्रीवास्तव ने वेंडर्स का 5-5 हजार रुपए जुर्माना वसूलने के निर्देश दिये। 

खाद्य सामग्री बेचने वाले वेंडरो की जाँच में यह भी उजागर हुआ कि पैकेट में निर्धारित 175 ग्राम की पूडिय़ों की जगह 100 ग्राम एवं सब्जी का भी 100 ग्राम वजन की जगह मात्र 50 ग्राम सब्जी का पैकेट बैचे जा रहे थे। खाद्य सामग्री में निर्धारित मात्रा से कम मात्रा पैक करने वाले प्रत्येक वेंडर्स पर जाँच के दौरान पांच-पांच हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया। प्रमुख मुख्य वाणिज्य प्रबंधक मुकुल शरण माथुर द्वारा हाल ही में एक बैठक में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विश्व रंजन को स्टेशनों में टिकिट जाँच के दौरान वेंडर्स की खाद्य सामग्री की भी जाँच करने के निर्देश दिए गए थे।

24 फरवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जाते समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here