Loading...    
   


JABALPUR स्टेशन छावनी बना, 2 दर्जन किसान गिरफ्तार - MP NEWS

जबलपुर।
 कृषि बिलों के खिलाफ एमपी में भी असर दिखाई दे रहा है। आज जबलपुर सहित आसपास के सिहोरा, गोसलपुर, मदनमहल, सिहोरा, नरसिंहपुर सहित अन्य रेलवे स्टेशन, रेलवे ट्रैक पर सुबह से ही जीआरपी व आरपीएफ का बल तैनात रहा, रेलवे स्टेशन को छावनी में तब्दील कर दिया गया।

जबलपुर-रीवा शटल ट्रेन को रोकने के लिए किसान रेलवे ट्रैक पर बैठकर नारेबाजी व प्रदर्शन करने लगे, किसानों को रेलवे ट्रैक पर बैठे देख अधिकारी बल सहित मौके पर पहुंच गए और किसानों को हिरासत में ले लिया। इसके अलावा आज सुबह से जबलपुर सहित आसपास के स्टेशनों से लेकर रेल ट्रेक के आसपास भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा। पुलिस अधिकारी लगातार स्टेशन पर भ्रमण करते रहे, यहां तक कि पुलिस कर्मी स्टेशन के अंदर आने वालों को चेक कर रहे थे. जीआरपी टीआई सुनील नेमा ने चर्चा करते हुए बताया कि कोई भी प्रदर्शनकारी अंदर घुसने की कोशिश करेगा तो उसपर के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।

बताया जाता है कि मोदी सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों के खिलाफ रीवा की करहिया मंडी में किसानों का धरना चल रहा है, इसके अलावा किसान संगठनों के आव्हान पर आज गुरुवार को किसान नेता सुब्रतमणि त्रिपाठी, शिवसिंह सहित भारी संख्या में किसान एकत्र होकर नारेबाजी करते हुए रेलवे स्टेशन में घुसकर ट्रेन को रोकने रेल ट्रेक तक पहुंच गए और जबलपुर-रीवा शटल को रोकने के लिए ट्रेक पहुंचकर नारेबाजी करने लगे। किसानों के रेल ट्रेक पर बैठने की सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारी बल सहित मौके पर पहुंच गए और रेल ट्रेक पर बैठे किसानों को हिरासत में ले लिया। इस दौरान किसानों ने पुलिस की कार्यवाही का विरोध कर नारेबाजी की, कुछ तो आगे जाकर ट्रेक पर बैठने लगे लेकिन पुलिस ने सभी को गिरफ्तार किया और कंट्रोल रुम लेकर पहुंच गए। किसानों ने पुलिस की कार्यवाही का विरोध करते हुए नाराजगी जताई। उन्होने कहा कि वे शांतिपूर्वक तरीके से किसान बिल का विरोध कर रहे है, पुलिस द्वारा किसानों के आंदोलन को दबाने की कोशिश कर रही है, सरकार अपने अडिय़ल रवैए के आगे किसानों की बातों पर ध्यान नहीं दे रही है।

18 फरवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here