Loading...    
   


INDORE : लॉकडाउन के बाद SUNDAY को खुलेगा ZOO - MP NEWS

इंदौर।
 मध्य प्रदेश के इंदौर जिले में 10 माह बाद कमला नेहरू प्राणी संग्रहालय में दर्शक वन्य जीव के साथ दुर्लभ प्रजातियों के पक्षियों को रविवार को भी निहार सकेंगे। कोरोना के चलते दस माह पहले चिड़ियाघर दर्शकों के लिए बंद किया गया था। इसके बाद जब चिड़ियाघर दोबारा शुरू किया गया तो इसका अवकाश का दिन सोमवार के बजाय रविवार कर दिया गया ताकि बड़ी संख्या में दर्शकों की भीड़ न उमड़ें।  

अब जब कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार कमी आ रही है तो चिड़ियाघर प्रशासन ने एक बार फिर लॉकडाउन से पहले की व्यवस्था बहाल करने का निर्णय लिया है। हालांकि दर्शकों से मास्क पहनने और शारीरिक दूरी से पक्षियों को निहारने की अपील पहले की तरह की जाएगी। सात फरवरी (रविवार) से चिड़ियाघर हर रविवार को दर्शकों के लिए खुला रहेगा। अवकाश का दिन अब सोमवार रहेगा।

कोरोना के चलते देशभर में लॉकडाउन लगने के सप्ताहभर पहले 18 मार्च से चिड़ियाघर को बंद कर दिया गया था। इसके बाद 21 सितंबर को चिड़ियाघर सोशल डिस्टेंसिंग के साथ दोबारा खोला गया। रविवार के दिन चिड़ियाघर में 12 से 15 हजार दर्शक में आते हैं। इस परिस्थिति में चिड़ियाघर प्रशासन ने रविवार को अवकाश रखने का फैसला किया था। अब जबकि अन्य दिनों में यह संख्या साढ़े तीन से साढ़े चार हजार के आसपास रहती है। इस फैसले से रविवार के दिन दर्शकों को प्रवेश देने से नगर निगम की आय में भी बढ़ोत्तरी होगी। चिड़ियाघर प्रभारी डॉ. उत्तम यादव ने बताया कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जारी गाइडलाइन का यथावत् पालन किया जाएगा।

06 फरवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here